IPL 2021: धोनी ने अपने परफॉर्मेंस को लेकर उड़ाया खुद का मजाक, कही ऐसी बात, देखें Video

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रविवार को कहा कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बहुत अच्छा नहीं खेली लेकिन तब भी जीत दर्ज करना ‘सुखद’ रहा.

IPL 2021: धोनी ने अपने परफॉर्मेंस को लेकर उड़ाया खुद का मजाक, कही ऐसी बात, देखें Video

धोनी ने केकेआर के खिलाफ मैच में जीत के बाद दिया बड़ा बयान

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रविवार को कहा कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बहुत अच्छा नहीं खेली लेकिन तब भी जीत दर्ज करना ‘सुखद' रहा. आईपीएल (IPL) बहाल होने के बाद तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करने वाला चेन्नई प्लेऑफ के करीब पहुंच गया. धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह शानदार जीत रही.  कभी आप अच्छी क्रिकेट खेलते हो और हार जाते हो.  तब मजा आता है जब आप अच्छा नहीं खेलते हो लेकिन फिर भी जीत हासिल कर लेते हो. दोनों टीमों ने अच्छी क्रिकेट खेली और दर्शकों ने इसका लुत्फ उठाया. केकेआर ने छह विकेट पर 171 रन बनाये। चेन्नई ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया.

धोनी ने कहा, ‘‘हमने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों के लिये आसान नहीं था.  हमने उन्हें छोटे स्पैल देने की कोशिश की,  170 का स्कोर हासिल किया जा सकता था। हमने जिस तरह से शुरुआत की उसके बावजूद अगर केकेआर जीत के करीब पहुंचा तो वह प्रशंसा का पात्र है. आखिर में आठ गेंदों पर 22 रन बनाने वाले मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा ने कहा कि कई सप्ताह तक टेस्ट क्रिकेट खेलने के बाद सबसे छोटे प्रारूप में प्रदर्शन करना आसान नहीं है.

 ये भी पढ़ें 
CSK टीम के खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, अब नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
Harshal Patel ने हैट्रिक लेकर बल्लेबाजों को पिच पर ऐसे नचाया, कोहली की खुशी का ठिकाना न रहा- Video
RCB vs MI: विराट यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले बनने पहले भारतीय बल्लेबाज, 42 साल का बल्लेबाज है किंग
IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video

जडेजा ने कहा, ‘‘यह मुश्किल होता है, आप पांच दिवसीय क्रिकेट में खेल रहे होते हो फिर सीमित ओवरों में खेलते हो। मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा था। उन्नीसवें ओवर में बनाये गये रनों से मैच का पासा पलटा. लेकिन रुतुराज (गायकवाड़) और फाफ (डुप्लेसिस) ने हमें अच्छी शुरुआत दिलायी थी. केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों टीमों ने अच्छी बल्लेबाजी की.  हम अपनी टीम में कोई कमी नहीं निकाल सकते. टूर्नामेंट का दूसरा चरण हमारे लिये काफी अच्छा रहा है.  हमने अपने लिये जीत के मौके बनाये हैं.' मोर्गन ने कहा, ‘‘जब जडेजा वैसा ही खेलते हैं जैसा इंग्लैंड के लिये सैम करेन खेलते हैं तो आपके पास करने के लिये कुछ खास नहीं होता है. अब सीएसके की टीम 30 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलेगी. चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है. 

आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर धोनी ने बनाया रिकॉर्ड


आईपीएल में धोनी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धोनी अब बतौर विकेटकीपर आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. धोनी के नाम अब आईपीएल में 116 कैच हो गए हैं. वहीं, दिनेश कार्तिक के नाम अबतक कुल 115 कैच आईपीएल में दर्ज है. यानि कार्तिक और धोनी लगभग एक दूसरे का इस मामले में पीछा कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​IPL 2021: चेन्नई भारी पड़ी केकेआर पर,सीएसके जीती



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)