RCB vs KKR: बैंगलोर ने कोलकाता को 38 रन से हराया. मैक्सवेल-डिविलियर्स बने मैच के हीरो

Bangalore vs Kolkata, 10th Match IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 10वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम ने 38 रन से हरा दिया. केकेआर की टीम 205 रनों के लक्ष्य के सामने 20 ओवर में सिर्फ 8 विकेटपर 166 रन ही बना सकी.

RCB vs KKR: बैंगलोर ने कोलकाता को 38 रन से हराया. मैक्सवेल-डिविलियर्स बने मैच के हीरो

IPL 2021: आरसीबी के सामने केकेआर की चुनौती

Bangalore vs Kolkata, 10th Match IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 10वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम ने 38 रन से हरा दिया. केकेआर की टीम 205 रनों के लक्ष्य के सामने 20 ओवर में सिर्फ 8 विकेटपर 166 रन ही बना सकी. केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा रन आंदे रसेल ने बनाए. रसेल ने 20 गेंद पर 31 रन की पारी खेली. रसेल को हर्षल पटेल ने बोल्ड कर आउट किया. आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा विकेट काइल जेमिसन ने लिए. जेमिसन ने 3 विकेट  चटकाए. चहल और हर्षल पटेल को 2-2- विकेट मिला. सुंदर के खाते में एक विकेट आए. आरसीबी ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार शुरूआती तीनों मैच जीतने में सफलता पाई है, इस सीजन में आरसीबी की यह लगातार तीसरी जीत है. स्कोरकार्ड

जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी पहली बार टॉप पर पहुंची है.

RCB vs KKR: आतिशी पारी के बाद मैक्सवेल के पिछले टीम मालिकों को कुछ ऐसे चिढ़ाया सहवाग ने

केकेेआर के कप्तान इयोन मॉर्गेन 23 गेंद पर 29 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने. मॉर्गेन के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल बल्लेबाजी के लिए आए हैं. रसेल ने धुआंधार बल्लेबाजी कर उम्मीद को बरकरार रखा लेकिन दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज बड़ा कारनमा नहीं कर पाया. इससे पहले  नितिश राणा 11 गेंद पर 18 रन बनाने के बाद आउट हुए. राणा को चहल ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.  वहीं, शुबमन गिल के रूप में केकेआर को पहला झटका लग था. गिल ने 9 गेंद पर 21 रन की पारी खेली लेकिन अपनी आतिशी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. केकेआर का पहला विकेट 23 रन के स्कोर पर गिरा है. शुबमन के आउट होने के बाद त्रिपाठी बल्लेबाजी करने आए, राहुल त्रिपाठी ने अपनी बल्लेबा के दौरान कई शानदार शॉट्स लगाए लेकिन 20 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें सिराज ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. केकेआर का दूसरा विकेट 57 रन के स्कोर पर गिरा था. 

केकेआर का तीसरा विकेट 66 रन के स्कोर पर गिरा. राणा के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक कप्तान मॉर्गन का साथ देने आए हैं. लेकिन कार्तिक भी कुछ नहीं कर पाए और चहल की फिरकी का शिकार बने. कार्तिक केवल 2 रन ही बना सके.

RCB vs KKR: एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी पारी, हैरतअंगेज शॉट मारकर लूट ली महफिल, देखें Video

केकेआर के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए, जिसमें मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की धमाकेदार पारियां रही. दोनों ने तूफानी अर्धशतक जमाकर टीम के स्कोर को 204 रन पर ले जाने में खास भूमिका निभाई. मैक्सवेल ने जहां 49 गदेंद पर 78 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर एबी ने मात्र 34 गेंद पर 76 रन बनाकर केकेआर के गेंदबाजों की खूब धुनाई की. एबी ने अपनी 76 रन की पारी में 34 गेंद का सामना किया और 9 चौक और 3 छक्के लगाए. इसके  अलावा मैकस्वेल ने भी अपनी 78 रन की पारी में 3 छक्के और 9 चौके जमाए.

RCB vs KKR: मैक्सवेल की आतिशी पारी देखकर विराट कोहली ने झुककर ऐसे बजाई ताली..देखें Video

एबी डिविलियर्स ने 27 गेंद पर अर्धशतक जमाया था तो वहीं दूसरी ओर मैक्सवेल ने 28 गेंद रप पचासा ठोककर अपने इरादे शुरू में ही स्पष्ट कर दिए थे. केकेआर की ओर से चक्रवर्ती को 2 विकेट मिलेे. कमिंस और कृष्मा के  खाते में 1-1 विकेट आए. आरसीबी ने आईपीएल में के इतिहास में 20वीं बार 200 रनों के आंकड़ों को पार किया है.

आरसीबी की पारी

आरसीबी की शुरूआत भले ही खराब रही लेकिन मैक्सवेल ने धमाकेदार अर्धशतक जमाकर फैन्स का खूब मनोरंजन किया है. मैक्सवेल ने 49 गेंद पर 78 रन की पारी खेलकर आरसीबी की पारी को संभाल लिया हैै. ग्लेन ने अपनी 78 रन की पारी में 9 चौके और 3 छक्के जमाए. मैक्सवेल की तूफानी पारी का ही कमाल था कि आरसीबी की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ी है. मैक्सवेल को पैट कमिंस ने आउट करके उनकी धमाकेदार पारी का अंत किया. मैक्सवेल के आउट होने के बाद काइल जैमिसन बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

मैक्सवेल के अलावा देवदत्त ने भी आरसीबी की पारी को संवारने का काम किया, वैसे पडिक्कल 28 गेंद पर 25 रन बनाने के बाद आउट हुए. पडिक्कल को प्रसिद्ध कृष्णा ने राहुल त्रिपाठी के द्वारा कैच कराकर पवेलियन भेजा. मैक्सवेल साथ पडिक्कल ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की थी.

इससे पहले आरसीबी के लिए पारी की शुरूआत पडिक्कल और कोहली ने की. लेकिन विराट कोई कमाल नहीं कर पाए और केवल 5 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती की फिरकी का शिकार बने. 6 रन के स्कोर पर आरसीबी को पहला झटका लगा. कोहली के आउट होने के बाद पाटिदार भी कोई खास नहीं कर पाए और चक्रवर्ती की गेंद का शिकार बने. रजत पाटिदार को चक्रवर्ती ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. पाटिदार ने एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर आरसीबी की पारी पर ग्रहण लगा दिया है. इस समय क्रीज पर मैक्सवेल और पडिकक्ल मौजूद हैं.

बता दें कि केकेआर की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है तो वहीं आरसीबी ने एक बदलाव करते हुए रजत पाटीदार को शामिल किया है. बता दें कि आरसीबी ने 2 मैच में 2 मैच जीतकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है तो वहीं केकेआर के 2 मैच में 1 में हार का सामना करना पड़ा है. पिछले मैच में केकेआर को हार नसीब हुई थी. ऐसे में आजके मैच में कोलकाता वापसी करना चाहेगी. आरसीबी इस टूर्नामेंट में अबतक अच्छा खेल दिखाने में सफल रही है. 

IPL 2021: 49 गेंदों में शतक ठोककर क्रिकेट जगत को किया था इस खिलाड़ी ने हैरान, अब IPL में किया डेब्यू

देखें प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग XI): नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (w), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रीड कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग XI): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जैमून, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

आरसीबी और केकेआऱ - हेड टू हेड

केकेआर और आरसीबी के बीच अबतक 26 मैच हुए हैं जिसमें आरसीबी को 12 मैच में जीत और केकेआऱ को 14 मैच में जीत मिली है. आखिरी 5 मुकाबले में आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है. आरसीबी को 3 में तो वहीं केकेआर को 2 मैच में जीत मिली है. आईपीएल 2020 में आरसीबी ने केकेआर (RCB vs KKR) को दोनों मैच में पटखनी दी थी. केकेआऱ के कप्तान मॉर्गेन के मुकाबले कोहली के पास आईपीएल में कप्तानी करने का ज्यादा अनुभव है. आरसीबी की टीम में मैक्सवेल का होना किसी टॉनिक से कम नहीं है. मैक्सवेल लगातार रन बना रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर आंद्रे रसेल का न चल पाना केकेआर के लिए यकीनन मुश्किल हालात हैं.  आरसीबी की टीम में कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल की मौजूदगी से यह टीम केकेआऱ से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. केकेआऱ के लिए राणा और शुबमन गिल ने अच्छा परफॉर्मेंस किया है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज पूरी क्षमता के साथ परफॉर्मेंस अबतक नहीं कर पाए हैं. 

IPL 2021, RCB vs KKR, Match 10 Live Cricket Score Updates Between Royal Challengers Bangalore (RCB) vs Kolkata Knight Riders (KKR), From MA Chidambaram Stadium, Chennai


KL Rahul के बर्थडे पर अथिया ने शेयर की मस्ती भरी तस्वीर, पापा सुनील शेठ्ठी ने यूं किया रिएक्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com