विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2017

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन आज, ऐसी होगी संभावित टीम...

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन आज, ऐसी होगी संभावित टीम...
टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर लगातार छठी सीरीज जीती है...
मुंबई: जैसा कि विराट कोहली ने कहा है टीम इंडिया की नजर अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर टिकी हुई है. घरेलू धरती पर 20 टेस्ट और विराट की कप्तानी में लगातार 19 टेस्ट जीत चुकी टीम इंडिया जहां ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए उत्साहित है, वहीं यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम की तैयारियों और उनके वर्तमान खिलाड़ियों और पूर्व खिलाड़ियों के कथनों पर नजर डालें, तो उनकी घबराहट साफ देखी जा सकती है. इस बीच फैन्स ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ियों का नाम जानने को उत्सुक हैं, जिनकी घोषणा आज की जानी है. वैसे संभावना यह है कि इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेली टीम में से ही खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 23 फरवरी से खेली जाएगी.

मोहम्मद शमी को लेकर कोई खास जानकारी नहीं
टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज रहे मोहम्मद शमी को लेकर जरूर कुछ आशंका है. वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. शमी तभी से टीम से बाहर चल रहे हैं और उनके बारे में कोई अपडेट जानकारी नहीं है. गौरतलब है कि चोटिल होने के बाद शमी के पिता का भी निधन हो गया था. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ चुने गए तेज गेंदबाजी आक्रमण ( ईशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार) को बरकरार रखा जा सकता है. फिर भी शमी के लिए एक संभावना बन रही है, क्योंकि उनको फिटनेस साबित करने के लिए फिटनेस साबित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक होने वाले अभ्यास मैच में भारत ए की ओर से खेलने के लिए कहा गया है.

कुलदीप की जगह आ सकते हैं मिश्रा
जाहिर है इंग्लैंड की तरह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी स्पिन विकेट रखे जाएंगे. ऐसे में चोट के कारण बाहर चल रहे लेग स्पिनर अमित मिश्रा की वापसी हो सकती है. उनकी जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए शामिल किया गया था. मिश्रा के फिट होने पर उनकी वापसी हो सकती है.

ऐसा है शेड्यूल
ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ की अगुआई में सोमवार को मुंबई पहुंची. वह चार टेस्ट की सीरीज से पहले हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारत ए के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभ्यास मैच खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में खेल जाएगा जबकि बाकी तीन टेस्ट बेंगलुरू में 4 से 8 मार्च, रांची में 16 से 20 मार्च और धर्मशाला 25 से 29 मार्च तक खेले जाएंगे.

संभावित टीम इंडिया :
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, अभिनव मुकुंद और अमित मिश्रा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन आज, ऐसी होगी संभावित टीम...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com