IND vs SL Asia Cup: 'करो या मरो' वाले मुकाबले में कैसी होगी भारतीय XI, पंत और दिनेश कार्तिक में किसे मिलेगी जगह

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से टीम में किसे रखा जाएगा ये भी एक बड़ा सवाल है. अगर भारतीय टीम को फाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे श्रीलंका को हर हाल में हराना होगा

IND vs SL Asia Cup: 'करो या मरो' वाले मुकाबले में कैसी होगी भारतीय XI, पंत और दिनेश कार्तिक में किसे मिलेगी जगह

IND vs SL in Asia Cup

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 के सुपर -4 राउंड में आज भारत का मुकाबला श्रीलंका (IND vs SL) से होगा. चार टीमों भारत पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने सुपर-4 में जगह बनाई थी. पाकिस्तान से हारने के बाद अब अगर भारतीय टीम को फाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे श्रीलंका को हर हाल में हराना होगा क्योंकि श्रीलंका और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान और भारत को हराते हुए अपने एक-एक मुकाबले जीत लिए हैं. अब पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान और श्रीलंका टॉप में हैं. तो वहीं भारत और अफ़गानिस्तान अपने पहले-पहले मुकाबले में हार के बाद तीसरे और चौथे स्थान पर है. 

प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगी जगह (India Playing XI vs Sri Lanka)
भारतीय टीम को टूर्नामेंट के बीच में ही उस वक्त झटका लगा जब टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट को चलते पूरे टूर्मामेंट से बाहर हो गए. उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को जगह मिली लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच में वे हमें खेलते हुए नज़र नहीं आए. हालांकि टीम को रविंद्र जडेजा की कमी भी इस मैच में ज़रुर खली जब पांच विकेट गिरने के बाद भारत के पास दीपक हुड्डा और कोहली के अलावा बाद बल्लेबाज़ी को कोई विकल्प नज़र नहीं आ रहा था. इस तरह से अगर देखा जाए तो भारतीय टीम में और भी बदलाव हमें देखने को मिल सकते हैं. पंत और दिनेश कार्तिक में से टीम में किसे जगह मिलेगी, ये भी देखना दिलचस्प रहेगा.

दीपक को लेकर उठे थे सवाल


पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में हमने देखा कि दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया लेकिन उनसे एक ओवर भी गेंदबाज़ी नहीं करवाई गई ऐसे में सवाल ये खड़े होने लगे कि अगर कप्तान को डुड्डा से गेंदबाज़ी नहीं करवानी थी तो आप टीम में हिटर के तौर पर मौजूद दिनेश कार्तिक को स्थान देते. इसी तरह से ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से टीम में किसे रखा जाएगा ये भी एक बड़ा सवाल है. लेकिन भारतीय टीम अगर बल्लेबाज़ी में आखिर तक गहराई देखती है तो दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल दोनों को ही टीम में शामिल किया जा सकता है. 
आज का मैच भारत के नज़रिए से काफी महत्वपूर्ण है, ऐसे में भारतीय प्लेइंग इलेवन पर सभी नज़रें रहेंगी. भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन आज के मैच में कुछ इस तरह से हो सकती है.
 

भारत की संभावित Playing XI – रोहित शर्मा (कप्तान) के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांडया, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

IND vs SL Asia Cup 2022 : श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने भरी हुंकार, ऐसा कहकर भारत को दी चुनौती

जेमिमाह रॉड्रिग्स ने मुंबई इंडियंस से जन्मदिन पर मांगा स्पेशल गिफ्ट, क्रिकेटर का जवाब हो गया वायरल

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन पर बाबर आजम नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जगह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com