रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन पर बाबर आजम नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जगह

Ricky Ponting picks his top five T20I players: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईसीसी रिव्यू शो में अपने पसंद के टॉप 5 टी-20 इंटरनेशनल खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है जिसमें उन्होंने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) को वर्ल्ड टी-20 XI (World T20I XI) के लिए टॉप 5 टी20 खिलाड़ियों में जगह दी है

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन पर बाबर आजम नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जगह

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी

Ricky Ponting picks his top five T20I players: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) नेआईसीसी रिव्यू शो में अपने पसंद के टॉप 5 टी-20 इंटरनेशनल खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है जिसमें उन्होंने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) को वर्ल्ड टी-20 XI (World T20I XI) के लिए टॉप 5 टी20 खिलाड़ियों में जगह दी है. पोंटिंग ने अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) को नंबर वन खिलाड़ी के तौर पर चुना है. पोंटिंग ने कहा कि, राशिद एक ऐसे गेंदबाज हैं जो टी-20 में काफी अहम है. उनका लगातार विकेट लेने उन्हें नंबर वन बनाता है. उन्होंने कहा कि टी-20 में उनकी इकोऩॉमी कमाल की है जिसके कारण मैंने उन्हें नंबर वन टी-20 प्लेययर माना है. 

इसके साथ-साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोटिंग ने दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के दिग्गज बाबर आजम (Babar Azam) को जगह दी है. बाबर इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. बाबर को लेकर पोटिंग ने कहा, उसके रिकॉर्ड ही बताने के लिए काफी है कि वह इस समय कैसा बल्लेबाज है. पिछले कुछ सालों से वह पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं. मेरे नजर में बाबर टी-20 में नंबर 2 प्लेर हैं. 

IND vs SL Asia Cup 2022 : श्रीलंकाई कप्तान दाशुन शनाका ने भरी हुंकार, ऐसा कहकर भारत को दी चुनौती


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग ने नंबर 3 पर भारत के हार्दिक पंड्या को रखा है. पंड्या को लेकर उन्होंने कहा कि वह अब गेंदबाजी भी कर रहा है. यह देखना काफी अच्छा लगता है. यकीनन वह टी-20 में काफी असरदार है. वह अपने गेम को अच्छी तरह से समझ पा रहा है. पहले से ज्यादा कॉन्फिडेंस भी है. टी-20 में वह खतरनाक है. मुझे लगता है कि वह टी-20 में दुनिया का बेस्ट ऑलराउंड है. वह वनडे में भी बेस्ट ऑलराउंडर बनने की क्षमता रखता है.

पोंटिंग ने चौथे नंबर पर इंग्लैंड को जोस बटलर को जगह दी है तो वहीं पांचवें नंबर पर पोटिंग की पंसद जसप्रीत बुमराह बने हैं. बटलर को लेकर पोंटिंग ने कहा, वह एक ऐसा प्लेयर है जो मैच विनर है. पिछले साल उसने जिस अंदाज में बैटिंग की वह अलग लेवल का था. मुझे उससे अपनी टॉप टी-20 खिलाड़ियों में जगह देनी ही थी. 

"उस खिलाड़ी का नाम बताओ जिससे फोन करने की उम्मीद कर रहे थे" गावस्कर ने कोहली पूछा सीधा सवाल

इसके अलावा पोंटिंग ने बुमराह को लेकर कहा कि, 'वह शायद इस समय दुनिया में टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी20 क्रिकेट में सबसे कंप्लीट गेंदबाज हैं. नई गेंद के साथ बहुत अच्छा है जब कोई भी उसे इस तरह इस्तेमाल करने का फैसला करता है, तो वह बेहद ही खतरनाक हो जाता है. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com