ICC Team Rankings: न्यूजीलैंड से सीरीज जीतकर फिर से भारत बनी नंबर वन टेस्ट टीम, देखें टॉप 10

ICC Men’s Test Team Rankings: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत (India) को 1-0 से जीत मिली. भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जो मुंबई में खेला गया उसे 372 रनों से जीत लिया

ICC Team Rankings: न्यूजीलैंड से सीरीज जीतकर फिर से भारत बनी नंबर वन टेस्ट टीम, देखें टॉप 10

फिर से भारत बना नंबर वन टेस्ट टीम

खास बातें

  • ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत फिर से नंबर वन
  • न्यूजीलैंड को पछाड़ा
  • भारत ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से दी पटखनी

ICC Men's Test Team Rankings: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत (India) को 1-0 से जीत मिली. भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जो मुंबई में खेला गया उसे 372 रनों से जीत लिया. विश्व टेस्ट चैंपियन टीम के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बन गई है. आईसीसी ने मुंबई टेस्ट के खत्म होने के बाद टॉप 10 टीमों की घोषणा कर दी है. भारत ने न्यूजीलैंड को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंची है. भारत के पास 124 रैंकिंग अंक हैं. वहीं, न्यूजीलैंड को भारत से मिली हार के बाद नुकसान हुआ है. न्यूजीलैंड 121 प्वाइंट्स अंक केसाथ दूसरे नंबर पर हैं. बता दें कि पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत का टेस्ट में नंबर वन पायदान छीन गया था. भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराने के बाद न्यूजीलैंड नंबर वन टीम बन गई थी. अब एक बार फिर भारत ने 6 महीने के बाद नंबर वन वाली कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है. 

IND vs NZ: एक पारी में 10 विकेट लेने वाले बॉलर को नहीं मिला Player of The match, फैन्स भड़के


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. ऑस्ट्रेलिया के पास इस समय 108 अंक है. बता दें कि 8 दिसंबर से इंग्लैंड के साथ एशेज सीरीज शुरू होने जा रहा है. ऐसे में एशेज सीरीज के बाद टेस्ट रैंकिंग में टीमों के स्थान बदल भी सकते हैं. चौथे नंबर पर इंग्लैंड है. पांचवें नंबर पर पाकिस्तान है जिसके बाद इस समय 92 अंक है. पाकिस्तान इस समय बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है और उसने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है. साउथ अफ्रीका की टीम छठे और श्रीलंका की टीम सांतवें स्थान पर मौजूद हैं. 

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के प्वाइंट्स टेबल में भारत तीसरे नंबर पर हैं. इस प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान दूसरे और श्रीलंका टॉप पर है. दरअसल जीत प्रतिशत की वजह से भारत इस समय प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है.

मुरलीधरन के करियर का सबसे बड़ा दुख, चटका चुके थे 9 विकेट, लेकिन अपने ही खिलाड़ी की गलती के कारण टूटा था सपना

भारत अब जाएगी साउथ अफ्रीकी दौरे पर 
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाने वाला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.