विज्ञापन
This Article is From Jun 08, 2017

ICC champions trophy 2017-INDvsSRI : यदि भारत जीतेगा तो मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

भारत जहां इस मैच को जीतकर अंक तालिका के लिहाज से सेमीफाइनल की दावेदारी की स्थिति में पहुंच सकता है, वहीं श्रीलंका इस मैच को किसी भी कीमत नहीं गंवाना चाहेगा.

ICC champions trophy 2017-INDvsSRI : यदि भारत जीतेगा तो मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट
विराट कोहली और एंजेलो मैथ्‍यूज (फाइल फोटो)
ग्रुप बी के मैच में गुरुवार को भारत और श्रीलंका का मैच होने जा रहा है. पाकिस्‍तान को करारी शिकस्‍त देने के बाद भारत के हौसले जहां बुलंद हैं, वहीं श्रीलंका अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार चुका है. लिहाजा भारत जहां इस मैच को जीतकर अंक तालिका के लिहाज से सेमीफाइनल की दावेदारी की स्थिति में पहुंच सकता है, वहीं श्रीलंका इस मैच को किसी भी कीमत नहीं गंवाना चाहेगा. इसलिए श्रीलंका इस मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहता और पूरी ताकत से उतरने के मूड में है.

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए अच्‍छी बात यह है कि कप्तान एंजेलो मैथ्यूज अपनी टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, मैथ्यूज अपनी चोट से उबर गए हैं और वह बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह से फिट हैं. हालांकि, उनकी गेंदबाजी पर अब भी संदेह है. 'द पपारे डॉट कॉम' को दिए एक बयान में मैथ्यूज ने कहा, "मेरी चोट में अब काफी सुधार है. मैं पिछला मैच खेल सकता था, लेकिन इसमें खतरा था. इसलिए, प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने मुझे शामिल नहीं किया. मैं अब पूरी तरह से फिट हूं. मैं गेंदबाजी नहीं करूंगा, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर मैं खेलने के लिए तैयार हूं."

आंकड़ों के लिहाज से यदि दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो अब इन दोनों के बीच कुल 149 मुकाबले हुए हैं. इनमें से टीम इंडिया ने 83 और श्रीलंका ने 54 मैच जीते हैं. इन दोनों के बीच 11 मैच नो रिजल्‍ट के रूप में रहे हैं और एक मैच टाई रहा है. चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबलों में अब तक दो बार इनकी भिड़ंत हो चुकी है. इनमें से एक मैच भारत ने जीता था और दूसरे का नतीजा नहीं निकल सका था. पिछले 15 मुकाबलों में भारत ने 12 ओर श्रीलंका ने तीन मैच जीते हैं. 2011 विश्‍व कप के बाद से भारत अब तक आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल कर चुका है. विराट कोहली की अगुआई में 21 वनडे मैचों में भारत ने 17 मैच जीते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
ICC champions trophy 2017-INDvsSRI : यदि भारत जीतेगा तो मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com