NZ vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड को लगा सदमा, सांस रोक देने वाले मैच में न्यूजीलैंड 1 रन से जीता, टेस्ट में हुआ 'चमत्कार'

New Zealand vs England, 2nd Test : क्रिकेट का रोमांच क्या होता है, वह इस टेस्ट मैच को देखकर फैन्स को ज्ञात हो गया होगा. दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को  1 रन से हरा दिया.

NZ vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड को लगा सदमा,  सांस रोक देने वाले मैच में न्यूजीलैंड 1 रन से जीता, टेस्ट में हुआ 'चमत्कार'

England vs New Zealand 2nd Test

New Zealand vs England, 2nd Test : क्रिकेट का रोमांच क्या होता है, वह इस टेस्ट मैच को देखकर फैन्स को ज्ञात हो गया होगा. दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को  1 रन से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच की यह लड़ाई काफी रोमांचक रही. एक समय इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच जीतने के कगार पर थी लेकिन किस्मत कीवी क्रिकेटरों के साथ रही. यही कारण रहा कि आखिरी बल्लेबाज के तौर पर बैटिंग करने आए जेम्स एंडरसन को वैगनर ने आउट करके न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक जीत दिली दी.  दरअसल, जब इंग्लैंड को जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी और केवल 1 विकेट ही बचे थे तब एंडरसन ने एक चौका जमा दिया था, जिससे मैच काफी रोमांचक हो गया था. इंग्लैंड को जीत के लिए 2 रन की दरकार थी लेकिन नील वैगनर ने एंडरसन को आउट कर न्यूजीलैंड को 1 रन से जीत दिला दी. 

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने 258 रनों का टारगेट दिया था. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 256 रन बनाकर आउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से  नील वैगनर ने 4 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को शानदार जीत दिला दी. वहीं, टिम साउदी ने 3 विकेट लिए, इसके अलावा मैट हैनरी को 2 विकेट मिला. इस शानदार जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में कामयाबी पाई है. बता दें कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड को जीत मिली थी. 

संक्षिप्त स्कोर
न्यूजीलैंड पहली पारी- 209
दूसरी पारी- 483 (फॉलोऑन मिलने के बाद)


इंग्लैंड पहली पारी- 435/8 (पारी घोषित)
दूसरी पारी- 256 (ऑल आउट)

--- ये भी पढ़ें ---

* "'PSL 2023: 'हीरो से बने जीरो' बाबर आजम का Shaheen Afridi ने खरतनाक गेंद से उड़ा डाला स्टंप, देखते रह गया कप्तान, Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com