PSL 2023: 'हीरो से बने जीरो' बाबर आजम का Shaheen Afridi ने खरतनाक गेंद से उड़ा डाला स्टंप, देखते रह गया कप्तान, Video

Shaheen Afridi vs Babar Azam: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 15वें मैच में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का जलवा देखने को मिला. जिसमें पाकिस्तानी गेंदबाज ने पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम को क्लिन बोल्ड कर दिया. पीएसएल में क्रिकेट फैन्स के लिए सबसे बड़ी बात बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच बल्ले और गेंद का जंग देखना होता है

PSL 2023: 'हीरो से बने जीरो' बाबर आजम का Shaheen Afridi ने खरतनाक गेंद से उड़ा डाला स्टंप, देखते रह गया कप्तान, Video

Shaheen Afridi vs Babar Azam

Shaheen Afridi vs Babar Azam: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 15वें मैच में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का जलवा देखने को मिला. जिसमें पाकिस्तानी गेंदबाज ने पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम को क्लिन बोल्ड कर दिया. पीएसएल में क्रिकेट फैन्स के लिए सबसे बड़ी बात बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच बल्ले और गेंद का जंग देखना होता है. फैन्स इन दोनों को एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए देखना चाहते हैं. ऐसे में लाहौर कलंदर्स और पेशावर ज़ालमी के बीच मैच में बाबर के खिलाफ शाहीन ने अपनी बाजिगिरी दिखाई और एक खतरनाक गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी. 

हालांकि इससे पहले बाबर ने शाहीन के खिलाफ एक खूबसूरत ड्राइव मारकर चौका बटोरा था. बाबर (Babar Azam) के शॉट ने महफिल लूट ली थी. लेकिन इस जंग में आखिर में शाहीन को जीत मिली. पेशावर ज़ालमी की पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बाबर ने गेंदबाज के बगल से ड्राइव मारकर चौका बटोरा था. इस शॉट को देखकर लग रहा था कि इस मैच में आज बाबर हीरो बनेंगे और अपनी टीम के लिए कमाल करेंगे. लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने विश्व के दिग्गज बल्लेबाज को भी हैरान कर दिया. 

दरअसल, इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर शाहीन ने अपनी खतरनाक गेंद पर बाबर को चारों खाने चित कर दिया. शाहीन की गुड लेंथ गेंद पर बाबर एक बार फिर ड्राइव शॉट मारने की कोशिश करते दिखे लेकिन गेंद की टाइमिंग को मिस कर गए जिससे गेंद उनके स्टंप पर जाकर लग गई. बाबर ने इसके बाद अपना सिर शाहीन के सामने झुका लिया. आजम केवल 7 रन ही बना सके. 


मैच की बात करें तो लाहौर कलंदर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और फखर जमां की धमाकेदार 45 गेंद पर 96 रन की पारी और अब्दुल्ला शफीक की 41 गेंद पर 45 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 241 रन बनाए जिसके बाद पेशावर जल्मी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 201 रन ही बना सकी. इस तरह से लाहौर कलंदर्स यह मैच 40 रन से जीतने में सफल रही. मैच में शाहीन अफरीदी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'अब किसे बनाया जाना चाहिए भारत का अगला उपकप्तान, पूर्व चयनकर्ता ने बताया नाम
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com