ICC चैम्पियंस ट्रॉफी टीम में तीन भारतीयों को मिली जगह, जानें विराट कोहली के अलावा कौन हैं इसमें शामिल...

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 की टीम में विराट कोहली के साथ दो अन्य भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है.

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी टीम में तीन भारतीयों को मिली जगह, जानें विराट कोहली के अलावा कौन हैं इसमें शामिल...

विराट कोहली के अलावा शिखर और भुवनेश्‍वर को भी इस टीम में स्‍थान मिला है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टीम में भारत से शिखर धवन और भुवनेश्‍वर भी शामिल
  • इसकी कप्‍तानी पाकिस्‍तान के सरफराज को सौंपी गई
  • टीम ने पाकिस्‍तान के फखर, जुनैद और हसन अली भी
दुबई:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 की टीम में विराट कोहली के साथ दो अन्य भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. आईसीसी ने सोमवार को इस टीम की घोषणा की. पाकिस्तान को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाने वाले कप्तान सरफराज अहमद को टीम की कमान सौंपी गई है. कोहली के अलावा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना कर गोल्डन बैट का पुरस्कार जीतने वाले ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस टीम में चुना गया है. धवन ने इस संस्करण में 338 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने सात विकेट लिए.

फाइनल में शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है. जमां के अलावा तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. मेजबान इंग्लैंड के तीन जबकि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से सिर्फ एक-एक खिलाड़ी को चुना गया है. न्‍यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को 12वां खिलाड़ी चुना गया है. ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के एक भी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है.

इस टीम का चयन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा, क्रिकेट पत्रिका विज्डन अल्मानाक के एडिटर लॉरेंस बूथ और समाचार एजेंसी एएफपी के क्रिकेट पत्रकार जुलियन गुयेर की ज्यूरी ने किया है. ज्यूरी की अध्यक्षता आईसीसी के महाप्रबंधक ज्यॉफ अलाडाइस ने की थी.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टीम : सरफराज अहमद (पाकिस्तान, कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन (भारत), फखर जमां (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), विराट कोहली (भारत), जो रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड), जुनैद खान (पाकिस्तान), भुवनेश्वर कुमार (भारत), हसन अली (पाकिस्तान), केन विलियमसन (12वें खिलाड़ी, न्यूजीलैंड).

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com