टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का तहलका, एक साथ तोड़ा शेन वार्न, कपिल देव और ब्रॉड के रिकॉर्ड को

Ashwin record: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs BAN 2nd Test) मैच में अश्विन (Ashwin) ने भारत की दूसरी पारी के दौरान एक ऐसी पारी खेली जिसने भारत को जीत दिलाने का काम किया. अश्विन ने 62 गेंद पर 42 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 4 चौके शामिल रहे

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का तहलका, एक साथ तोड़ा शेन वार्न, कपिल देव और ब्रॉड के रिकॉर्ड को

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का तहलका

Ashwin record: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs BAN 2nd Test) मैच में अश्विन (Ashwin) ने भारत की दूसरी पारी के दौरान एक ऐसी पारी खेली जिसने भारत को जीत दिलाने का काम किया. अश्विन ने 62 गेंद पर 42 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 4 चौके शामिल रहे. अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए नाबाद 71 रन की साझेदारी की जिसने मैच का पासा पलट कर रख दिया. अय्यर 29 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि अश्विन ने अपनी 42 रन की पारी के दौरान टेस्ट करियर में 3000 रन भी पूरे कर लिए. ऐसा कर उन्होंने एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. 

IND vs BAN 2nd Test: अय्यर-अश्विन ने मिलकर तोड़ा कपिल देव का 37 साल पुराना रिकॉर्ड

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन और 400 विकेट का डबल धमाका करने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर बन गए हैं. अश्विन ने टेस्ट में अपने 3000 रन 88 मैच में कर दिखाया है. 88 टेस्ट मैच तक अश्विन के टेस्ट में 3043 रन और 449 विकेट दर्ज है.  इस मामले में टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार और 400 विकेट तक सबसे तेज पहुंचने वाले खिलाड़ी रिचर्ड हैडली रहे हैं. वो अपने 86वें मैच मैच में इस डबल धमाके को पूरा करने में सफल रहे थे. 

अब अश्विन ने ऐसा कर शेन वार्न, स्टुअर्ट ब्रॉर्ड, कपिल देव, शॉन पॉलक को पीछे छोड़ दिया है. शेन वार्न को 3000 रन और 400 विकेट के डबल धमाके पर पहुंचे के लिए 142 टेस्ट मैच खेलने पड़े थे. इंग्लैंड के ब्रॉर्ड को 121 टेस्ट मैच तो वहीं, कपिल देव को 115  टेस्ट मैच लगे थे. साउथ अफ्रीका का शॉन पॉलक को 108 टेस्ट मैच लगे थे. 


यह रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे क्रिकेटर भी बनने की दहलीज पर अश्विन
अब यदि अश्विन एक विकेट लेने में सफल होते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. जिसके नाम 3000 टेस्ट रन और 450 से ज्यादा विकेट दर्ज हो. अब यदि अश्विन एक विकेट लेने में सफल होते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. जिसके नाम 3000 टेस्ट रन और 450 से ज्यादा विकेट दर्ज हो. 

ये भी पढ़ें

Video: बांग्लादेशी खिलाड़ियों को चखना पड़ा विराट के गुस्से का स्वाद, इस हरकत पर भड़के किंग कोहली

“क्या Pant ने नींद की गोली खा ली थी?”, Virat से पहले Axar को बैटिंग देने पर दिग्गजों ने जताई नाराजगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com