दिल्ली में तेज आंधी और बारिश से वाहन क्षतिग्रस्त, तापमान गोता लगाकर 16 डिग्री नीचे गिरा

राष्ट्रीय राजधानी के मौसम में अचानक आए बदलाव से तामपान गिरा, कई स्थानों पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हुआ

दिल्ली में तेज आंधी और बारिश से वाहन क्षतिग्रस्त, तापमान गोता लगाकर 16 डिग्री नीचे गिरा

सेंट्रल दिल्ली के केजी मार्ग पर आंधी के कारण एक कार क्षतिग्रस्त हो गई.

नई दिल्ली:

Delhi Rain: दिल्ली में सोमवार की शाम को तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई. इससे तापमान ने गोता लगा लिया और लोगों को गर्मी से राहत मिली. दूसरी ओर तेज आंधी और बारिश से राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कई स्थानों पर तेज हवा के कारण पेड़ गिर गए जिससे नुकसान भी हुआ. इसके अलावा कई स्थानों पर बारिश का पानी भरने से नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ा. कई स्थानों पर पेड़ गिरने से बिजली गुल हो गई.

शहर में तेज बारिश केस साथ ओले भी गिरे. इस दौरान सड़क पर जा रहे दुपहिया वाहन चालकों को ओलों को मार झेलनी पड़ी.             

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि, "शाम 4.20 से 5.40 बजे के बीच सफदरजंग में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस पर आ गया." हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में तापमान में तेजी से 13 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई. दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग में तापमान में 16 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई. 

दिल्ली के लोधी रोड-रामकृष्ण आश्रम पर तेज बारिश की बौछारें जहां लोगों को राहत दे रही थीं, वहीं मौसम में अचानक आए इस बदलाव के कारण वाहन चालक परेशान होते दिख रहे थे.   

शहर के नेशनल मीडिया सेंटर के आसपास तेज आंधी से पेड़ डोल रहे थे और इसके साथ बारिश की फुहारें हवा के साथ उड़ती दिख रही थीं. 

भारी बारिश और आंधी के कारण राष्ट्रीय राजधानी के भाई वीर सिंह मार्ग पर कई पेड़ धराशायी हो गए. इससे सड़कों पर आवाजाही बाधित हो गई.  

दिल्ली के कनॉट प्लेस पर तेज आंधी और ओलावृष्टि के दौरान पेड़ उखड़ गए. इससे कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं. एक पेड़ पार्किंग में खड़ी कार के ऊपर गिर गया. एक अन्य कार पर धातु का बोर्ड गिरा जिससे उसका शीशा टूट गया.  

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के आसपास हवा की तेजी और बारिश की तेज गति का नजारा दिखाई दे रहा था.     

दिल्ली के लुटियंस जोन में विजय चौक और आसपास के इलाके में आंधी और तेज बारिश से पेड़ झूलते हुए दिख रहे थे.   

दिल्ली में संचार भवन के पास आंधी और ओलावृष्टि के चलते उखड़े एक पेड़ के नीचे एक बस फंस गई. इससे  यातायात बाधित हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले कुछ दिनों से शहर में उमस भरी गर्मी जारी थी. इस बीच सोमवार की शाम को अचानक मौसम बदला और करीब 4:20 बजे ओलावृष्टि के साथ आंधी-तूफान शुरू हो गया. यह सिलसिला करीब एक घंटे तक चला. मौसम के इस तेवर के चलते दिल्ली में हवाई अड्डे पर उड़ानें प्रभावित हुईं.