विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

कार हादसे में महिला को खोना पड़ा था माथा, मगर डॉक्टर्स ने चमत्कार कर दिखाया

सड़क हादसे में महिला को इतनी ज्यादा चोट लगी थी कि डॉक्टर्स को उनका माथा ही हटाना पड़ा. डॉक्टर्स (Doctors) का कहना था कि इंफेक्शन कंट्रोल करने के लिए उन्हें कुछ समय बिना माथे ही रहना चाहिए.

कार हादसे में महिला को खोना पड़ा था माथा, मगर डॉक्टर्स ने चमत्कार कर दिखाया
महिला को देख अब हर कोई दंग रह जाता है
नई दिल्ली:

दुनिया में हर रोज अनगिनत सड़क हादसे (Road Accident) घटते हैं. ये हादसे इतने खतरनाक होते हैं कि कई लोग तो मौके पर ही दम तोड़ देते हैं. जो बच भी जाते हैं, उनमें से कई लोगों की जिंदगी पहले जैसी सामान्य नहीं रह जाती. ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ भी हुआ. दरअसल एक कार दुर्घटना (Car Crash) में महिला के सिर पर इतनी जबरदस्त चोट आई कि उसे अपना माथा (Forehead) ही खोना पड़ा. इस हादसे (Accident) ने महिला को अंदर से बुरी तरह झकझोर कर दिया था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस महिला के साथ ये वाकया घटा. उसका नाम Gráinne Kealy है और वो आयरलैंड की रहने वाली हैं. साल 2006 में उनकी कार बर्फ में फिसल गई थी. इस दौरान उन्होंने डैशबोर्ड पर पैर रखा हुआ था. मगर वहां से तेज स्पीड एयरबैग निकला और उनका अपना घुटना बहुत ही तेजी से उनके माथे पर लगा. इससे उनके चेहरे की लगभग हर बड़ी हड्डी टूट चुकी थी. नतीजतन उनका चेहरा खराब हो गया.

हालांकि उन्हें इलाज (Treatment) के लिए फौरन अस्पताल ले जाया गया. मगर उनकी चोट इतनी ज्यादा थी कि डॉक्टर्स को उनका माथा ही हटाना पड़ा. डॉक्टर्स का कहना था कि इंफेक्शन कंट्रोल करने के लिए उन्हें कुछ समय बिना माथे ही रहना चाहिए. फिर एक दिन सर्जनों ने उनके माथे को फिक्स करने के बारे में बताया. इस सर्जरी (Surgery) के लिए उनके पेट से फैट लिया गया और उसे माथे पर लगाया गया और उनके नया माथा लगाया गया.

ये भी पढ़ें: ITBP जवान ने लता मंगेशकर को दी भावभीनी श्रद्धाजंलि, वीडियो देख हर कोई हो रहा भावुक

अब उनका चेहरा देखकर कोई अंदाजा तक नहीं लगा सकता कि उनकी कोई सर्जरी भी हुई है या नहीं. इस बारे में वो खुद कहती हैं कि पहले वो अपने फेस को देखकर डर जाती थी, क्योंकि सच में उनके चेहरे का एक मेजर पार्ट मिस था. आज Gráinne Kealy लोगों को रोड सेफ्टी के बारे में खूब जागरूक कर रही है. जब भी कोई Gráinne Kealy के बारे में सुनता है तो हर कोई उनकी हिम्मत का सराहता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
कार हादसे में महिला को खोना पड़ा था माथा, मगर डॉक्टर्स ने चमत्कार कर दिखाया
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com