ITBP जवान ने लता मंगेशकर को दी भावभीनी श्रद्धाजंलि, वीडियो देख हर कोई हो रहा भावुक

इस वीडियो को खुद आईटीबीपी (ITBP) ने भी अपने ट्विटर अकांउट से सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा किया है. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा, ‘ऐ मेरे वतन के लोगों.. स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर को कांस्टेबल मुजम्मल हक, आईटीबीपी की भावभीनी श्रद्धांजलि’.

ITBP जवान ने लता मंगेशकर को दी भावभीनी श्रद्धाजंलि, वीडियो देख हर कोई हो रहा भावुक

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) 92 साल की उम्र में हमारी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गई. लता मंगेशकर 8 जनवरी से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. जहां इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. उनकी मौत की खबर सुनते ही देशभर में शोक की लहर दौड़ गई है. बड़े बड़े नेता, अभिनेता से लेकर क्रिकेटर्स हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. ऐसे में ITBP के एक जवान ने अपनी पसंदीदा गायक को खास तरीके से श्रद्धांजलि दी  है. 

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि ITBP के जवान ने सैक्सोफोन के द्वारा ‘ऐ मेरे वतन के लोगों' गाना बजाया. जवान का ये वीडियो देखने के बाद ज्यादातर लोग भावुक हो गए.  इस जवान का नाम मुजम्मल हक है. जो कि आईटीबीपी में कांस्टेबल (Constable) के पद पर कार्यरत है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. नेटिजंस इस वीडियो को जमकर लाइक और शेयर कर रहे हैं.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो को खुद आईटीबीपी (ITBP) ने भी अपने ट्विटर अकांउट से सोशल मीडिया पर साझा किया है. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा, ‘ऐ मेरे वतन के लोगों.. स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर को कांस्टेबल मुजम्मल हक, आईटीबीपी की भावभीनी श्रद्धांजलि'. आपको बता दें कि ये फेमस गाना कवि प्रदीप ने लिखा है. गाने को जब लता मंगेशकर ने सुना तो वो रोने लगी थीं. आज भी हर देशभक्ति के मौके पर लता मंगेशकर का ये गाना बजता है. 

ये भी पढ़ें: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का तमिलनाडु से था संबंध, ऐसे याद कर रहे हैं लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश और  भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) की सबसे बेहतरीन गायिकाओं में शुमार लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में अपने सफर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनकी सफलता का कारवां ह रोज आगे बढ़ता गया. लता मंगेशकर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.