वनकर्मियों ने CPR देकर यूं बचाई हथिनी की जान, मां के लिए झटपटाता नजर आया उसका बच्चा

Elephant Viral Video: सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ लोग बेहोश हथिनी को सीपीआर देते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं पास के एक गड्ढे में हथिनी का बच्चा फंसा हुआ दिखाई दे रहा है, जो उस गड्ढे से बाहर निकलने के लिए झटपटा रहा है.

वनकर्मियों ने CPR देकर यूं बचाई हथिनी की जान, मां के लिए झटपटाता नजर आया उसका बच्चा

Viral Video: मां के लिए झटपटा रहा था बच्चा, तब वनकर्मियों ने CPR देकर बचाई हथिनी की जान

Forest Officer Saved Elephant Life: किसी की जिंदगी बचाने से बड़ा पुण्य का काम और कुछ नहीं है. दुनिया में ऐसे भी लोग हैं, जो मुश्किल हालातों में भी अजनबियों की मदद के लिए खड़े रहते हैं. इंसानियत की मिसाल बने ऐसे कई लोगों के वायरल वीडियोज सोशल मीडिया पर लोगों के लिए प्रेरणा दायक हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग एक बेहोश पड़ी हथनी को सीपीआर देते हुए नजर आ रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

आमतौर पर देखा जाता है कि जब कोई व्यक्ति अचानक बेहोश होकर गिर जाए और उसकी सांस रूक जाए, तो उसे तत्काल सीपीआर (CPR) दिया जाता है, ताकि उसकी जान बचाई जा सके, लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल, इस वीडियो में कुछ लोग एक हथिनी को सीपीआर (CPR) देकर उसकी जान बचाते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि हथिनी जैसे बड़े जानवर को सीपीआर देना अपने आप में बड़ा मुश्किल का काम है, लेकिन इसक बावजूद वहां मौजूद लोगों ने हार नहीं मानी और आखिरकार हथिनी को मौत के मुंह से खींच लाए.

वीडियो में हथिनी की जान बचाते लोग शायद वनकर्मी हैं, जिन्होंने हथिनी को बचाने के लिए लगातार कोशिश की. वीडियो में वहीं पास के एक गड्ढे में हथिनी का बच्चा फंसा हुआ दिखाई दे रहा है, जो उस गड्ढे से बाहर निकलने के लिए झटपटा रहा है. गड्ढे से बाहर निकलकर अपनी मां के पास जाने के लिए हथिनी का बच्चा जोर-जोर से आवाजें निकाल रहा है. वीडियो की शुरुआत में एक हथिनी बेहोश पड़ी नजर आ रही है और उसके आसपास काफी कीचड़ देखा जा सकता है, जैसे हाल ही में बारिश हुई हो. वीडियो में आगे एक महिला और दो पुरुष बेहोश हथिनी को सीपीआर देते हुए नजर आ रहे हैं. 

वीडियो में आगे हथिनी ठीक होकर खड़ी हुई नजर आती है और हथिनी का बच्चा काफी मशक्कत के बाद गड्ढे से बाहर निकल आता है. हथिनी और उसके बच्चे के इस मिलन को देखकर वहां मौजूद लोग इमोशनल होते नजर आ रहे हैं. इंटरनेट पर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा यह वीडियो थाईलैंड का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया गया है. अब तक इस वीडियो को 15 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 81 हज़ार से ज़्यादा लोगों इसे लाइक किया है.
 

* ""स्टेज पर दूल्हे की हरकत से दुल्हन हुई पानी-पानी, Video देख रोक नहीं पाएंगे हंसी
* बुजुर्ग को जिंदा चबाने के लिए झपटा मगरमच्छ, फिर जो हुआ उसे देख नहीं रोक पाएंगे हंसी
* "भारत के इस एयरपोर्ट पर 'संस्कृत' में होती है अनाउंसमेंट, देखें शानदार Video

देखें वीडियो- खूबसूरत अंदाज में दिखीं रणबीर और वाणी कपूर की जोड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com