इंसानियत शर्मसार: गर्भवती महिला को अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, साड़ी का पर्दा बनाकर सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

Trending Viral Safdarganj Hospital Video: राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती से इनकार करने के बाद दर्द से कराहाती एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ गया.

इंसानियत शर्मसार:  गर्भवती महिला को अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, साड़ी का पर्दा बनाकर सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

Woman Delivers Baby Outside Safdarjung Hospital: कहते हैं महिला ममता की मूरत होती है, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे एक वीडियो इसी मूरत को अनदेखा कर दिया गया. माना जाता है कि अस्पताल एक ऐसी जगह होती है, जहां से लोग ठीक होकर निकलते हैं, जहां मरीज की हर समस्या और हर जरूरत का ख्याल रखा जाता है, मरीज इस बात से बेफ्रिक रहता है कि उसका ध्यान रखने के लिए यहां लोग हैं. इसी तरह गर्भवती महिला (Pregnant Woman) को भी सबसे ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है, लेकिन अगर ऐन मौके पर प्रसव से पहले ही दर्द से कराहती महिला को यूं ही बेसहारा छोड़ दिया जाए, तो उसकी हालत क्या होगी, इसके बारे में सोचा तक नहीं जा सकता, लेकिन ऐसा हुआ है राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarganj Hospital) में, जहां भर्ती से इनकार के बाद, एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ गया. 

यहां देखें वीडियो

महिला के परिजनों का आरोप है कि देर रात प्रसव पीड़ा के बाद दर्द से कराहती महिला को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां पहुंचने के बाद महिला को एडमिट नहीं किया गया. घटना का वीडियो मंगलवार 19 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें कुछ महिलाएं गर्भवती महिला (Pregnant Woman) को साड़ी से ढककर खड़ी नजर आ रही हैं. इस दौरान कुछ नर्सें भी दिखाई दे रही हैं. इस बीच महिला अस्पताल के परिसर में ही बच्चे को जन्म देने पर मजबूर हो गई.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने इस मामले में सफदरजंग अस्पताल से रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने भी अस्पताल (Safdarganj Hospital) को नोटिस जारी कर इस मामले में 25 जुलाई तक रिपोर्ट मांगी है.

* ""इनके प्यार के सामने न 'घुटना' आड़े आया न उम्र, VIDEO देख आप भी कहेंगे प्यार हो तो ऐसा
* 'आलिया भट्ट की मदद से दिल्ली पुलिस ने लोगों को किया सचेत, कभी न शेयर करें अपना OTP
* "ट्रेन की स्पीड में दौड़ाया ठेला, रियल लाइफ में इस खतरनाक स्टंट के पीछे की वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

देखें वीडियो- मुंबई की बारिश के बीच मलाइका अरोड़ा का दिखा स्टाइलिश लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com