गिद्ध जैसी नज़रों से ढूंढना पड़ेगा तस्वीर में छिपे इन 2 शब्दों को, 80 फीसदी लोग अभी भी हैं कंफ्यूज!

Optical Illusion IQ Test: हाल ही में आंखों को धोखा देती एक ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर सामने आई है, जो हर किसी के दिमाग का दही कर रही है. सुलझाने की चुनौती देती इस तस्वीर में दो शब्द छिपे हुए हैं, जो आंखों के सामने हुए भी लोगों को दिखाई नहीं दे रहे हैं.

गिद्ध जैसी नज़रों से ढूंढना पड़ेगा तस्वीर में छिपे इन 2 शब्दों को, 80 फीसदी लोग अभी भी हैं कंफ्यूज!

Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर आये दिन इल्यूजन पेंटिंग और पिक्चर पजल से जुड़ी तस्वीरें सामने आती रहती हैं. इन तस्वीरों में छिपे रहस्यों को सुलझाने और सवालों के जवाब ढूंढने में दिमाग को अच्छी खासी कसरत करानी पड़ती है. ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) यानी ऑप्टिकल भ्रम से भरी ये तस्वीरें अक्सर आंखों को धोखा दे जाती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को समझने में नजर तो तेज तर्रार होती ही है, साथ ही दिमाग भी तगड़ा हो जाता है. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जिसमें रेनबो रिचेस कैसीनो ने ऑप्टिकल भ्रम वाली इस तस्वीर के जरिये जबरदस्त चुनौती पेश की है.

दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन का मतलब होता है आंखों का धोखा, यानी तस्वीरों में जो होता है, वो आसानी से लोगों को दिखता नहीं और जो दिखता है, वो होता नहीं है. ये तस्वीरें कई बार दिमाग का दही कर देती हैं. आजकल एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर लोगों का दिमाग घुमाया रही है. कई लोग ऐसे भी हैं, जो अपने दिमाग को तेज करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली चुनौतियों को सुलझाना पसंद करते हैं. गहरे और हल्के हरे रंग की घुमावदार तस्वीर में रेन्बो रिचर्स कसीनो ने अंग्रेजी के दो शब्द छिपा दिए हैं, जिन्हें खोजने में अच्छे-अच्छों को नानी याद आ रही हैं. 

p5e7isjo

इस तस्वीर में छिपे दो शब्द कैसे, कहां और क्या है, इसे समझ पाना और उसकी तलाश कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. अगर आप भी इसमें छिपे शब्दों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं और हर बार निराशा हाथ आ रही है, तो इसका भी इलाज है. दरअसल, आर्टिस्ट ने इस पहेली को सुलझाने के लिए दो क्लू दिए हैं. पहला ये है कि आपका दोस्त आज आपके लिए लंच खरीद रहा है. इसका मतलब है कि आप उस लंच को खा रहे हैं. वहीं दूसरा है कि, जल्दी बाहर जाने से पहले आपको अपनी पसंदीदा जोड़ी जींस चाहिए, तो आपको अपनी वॉशिंग मशीन को करना होगा.

चलिए अब इस पहेली पर से पर्दा उठा देते हैं. दरअसल, वो शब्द हैं फ्री (FREE) और स्पिन (SPIN).क्लू में दिए गए लाइन के मुताबिक, आप लंच को FREE में खा रहे हैं. और आपको अपनी वॉशिंग मशीन को SPIN करना होगा. क्या आप पहले इस पहेली को सुलझा पाए. इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं. 
 

* ""''ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!
* ''Video:गाय को अपना शिकार बनाने की फिराक में था मगरमच्छ, अगले ही पल पलट गई बाजी
* "कार में बैठ रही महिला को घसीटता ले गया भूख से तिलमिलाता टाइगर, कमजोर दिल वाले न देखें Video

देखें वीडियो- जाह्नवी कपूर फिल्‍म 'मिली' के प्रमोशन में जुटी, मल्‍टीकलर्ड आउटफिट में नजर आईं बेहद खूबसूरत  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com