जंगल में भालू और बाघ के बीच हुई जोरदार लड़ाई, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले भालू बाघ पर वार करता है. भालू के एक ही वार में पहले तो बाघ नीचे पर जमीन पर लेट सा जाता है. मगर वो फिर उठता है और भालू पर टूट पड़ता है. बाघ भी भालू से हार नहीं मानता और डटकर मुकाबला करता है

जंगल में भालू और बाघ के बीच हुई जोरदार लड़ाई, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली:

जंगल में कई खतरनाक जानवर (Animals) रहते हैं, मगर बाघ (Tiger) की बात ही अलग होती है. खासकर तब वो शिकार (Hunting) के इरादे से निकला हो. हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Video) सामने आया है, जिसे देख आप भी भौचक्के रह जाएंगे. दरअसल हुआ ये कि जंगल (Forest) में बाघ और भालू दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने पड़ गए. बस फिर क्या था दोनों के बीच जमकर मुकाबला हुआ. अब इसी भिड़त का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले भालू बाघ पर वार करता है. भालू के एक ही वार में पहले तो बाघ नीचे पर जमीन पर लेट सा जाता है. मगर वो फिर उठता है और भालू पर टूट पड़ता है. बाघ भी भालू से हार नहीं मानता और डटकर मुकाबला करता है. थोड़ी ही देर में बाघ भालू से दूर चला जाता है. भालू फिर से उसके पीछे दौड़ पड़ता है. आखिर में बाघ भालू से दूर जाता हुआ दिखाई देता है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि भालू ने बाघ को खदेड़ दिया और वो अपने काम में मस्त हो गया.

सोशल मीडिया पर जैसे ही इस वीडियो को शेयर कि किया गया वैसे ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद कहा कि हमें हमेशा सोचते हैं कि बाघ तो बहुत खतरनाक होता है, उसके सामने ज्यादातर जानवर हथियार डाल देते हैं. लेकिन भालू ने भी दिखा दिया कि उसमें कितना दम होता है. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि सच में ये वीडियो कमाल है. इसके अलावा और भी लोगों ने वीडियो पर अलग-अलग कमेंट किए.

ये भी पढ़ें: तबीयत खराब होने पर अपने प्यारे डॉगी से बिछड़ गया शख्स, मगर नर्स ने जो किया उस पर लोग दिल हार गए

इस वीडियो को @BoskyKhanna नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को सैकड़ो बार देखा जा चुका है. @BoskyKhanna ने ये वीडियो आईएफएस प्रवीन कासवान को भी टैग किया है. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज शेयर किए जाते रहते हैं. जिन्हें लोग जमकर देखते हैं. इस वीडियो को भी कई लोगों ने शेयर किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com