यह है दुनिया का सबसे भाग्‍यशाली हिरण, किलर व्‍हेल के साथ दिखा तैरता

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल इस कमाल के फोटो में दुर्लभ नजारा देखने को मिला, जिसमें एक हिरण को ओर्कास यानी किलर व्‍हेल के तैरते हुए देखा गया.

यह है दुनिया का सबसे भाग्‍यशाली हिरण, किलर व्‍हेल के साथ दिखा तैरता

सैन जुआन द्वीप समूह में एक हिरण को ओर्कास यानी किलर व्‍हेल के तैरते हुए देखा गया

प्रकृति जितनी खूबसूरती है, उतनी ही रहस्यमयी भी है. ये कई बार जाने-अनजाने ऐसे अद्भुत नजारे दिखा देती है, जिसके बारे में आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते. हाल ही में कुछ ऐसा ही अचंभित कर देने वाला दृश्य देखने को मिला सैन जुआन द्वीप समूह में, जहां एक हिरण को ओर्कास यानी किलर व्‍हेल के तैरते हुए देखा गया. अब ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते हुए दिल जीत रही हैं.

यहां देखें वीडियो

आपने इंटरनेट पर कभी न कभी तो ओर्कास यानी किलर व्‍हेल के तैरते हुए वीडियो और फोटोज तो देखे ही होंगे. कई बार ये इंसानों के लिए खतरनाक भी साबित हुई हैं, लेकिन हाल ही में वायरल इस फोटो को देखकर शायद आपको भी अपनी आंखों पर यकीन न हो, लेकिन यह सच है. हैरान कर देने वाली इस फोटो में किलर व्‍हेल के बेहद करीब हिरण को तैरता देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि, इस अनोखे दृश्य को न्यू इंग्लैंड एक्वेरियम के वैज्ञानिकों ने तब अपने कैमरे में कैद किया था, जब छोटे से द्वीप से 40 मील दक्षिण में अनुसंधान दल हवाई सर्वे कर रहा था. यूं तो ऐसे दुर्लभ दृश्य कम ही देखने को मिलते हैं, जो कि हाल ही में मैसाचुसेट्स के तट पर देखने को मिला.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस फोटो को 5 जून को आइलैंड एडवेंचर्स के पेज से शेयर किया गया है. फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'हिरण को देखो. कुछ ऐसा जो हम हर दिन नहीं देखते. बैटलशिप द्वीप पर बिग किलर व्हेल टी124सी 'कूपर' के साथ, कुछ गज की दूरी पर काली पूंछ वाले हिरण को तैरते देखा गया.' बताया जा रहा है कि, यह तस्‍वीरें सैम मर्फी द्वारा खींची गई थीं, जो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है. इस दुर्लभ नजारे को देख चुके सोशल मीडिया यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि किलर व्‍हेल ने हिरण को अभयदान दे दिया, क्‍योंकि उन्‍हें पता है कि हिरण उनके आहार का हिस्‍सा कभी नहीं रहा, इसल‍िए दोनों अलग-अलग दिशा में चले गए.'

ये भी देखें- सारा अली खान ने पैपराजी के साथ की गपशप, जरा हटके जरा बचके देखने का किया अनुरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com