जर्मनी में बनी 16वीं सदी की ‘सगाई की अंगूठी’ की तस्वीर हुई वायरल, जिसमें समाया है पूरा ब्रह्मांड

16th Century Engagement Ring: आजकल 16 वीं शताब्दी (16th century) की सगाई की अंगूठी (engagement ring) का जुनून सवार है जिसमें पूरा ब्रह्मांड समाया है.

जर्मनी में बनी 16वीं सदी की ‘सगाई की अंगूठी’ की तस्वीर हुई वायरल, जिसमें समाया है पूरा ब्रह्मांड

जर्मनी में बनी 16वीं सदी की ‘सगाई की अंगूठी’ की तस्वीर हुई वायरल

16th Century Engagement Ring: आजकल, सगाई की अंगूठी के बारे में काफी चर्चा है और मशहूर हस्तियों द्वारा पहनी जाने वाली अंगूठियों की शैली की नकल करने वाले कपल बहुत आम हैं. एक लोकप्रिय धारणा है कि सगाई की अंगूठी में हीरा होना चाहिए. प्रिंसेस कट्स, ओवल कट्स या कुशन कट्स - विकल्प बहुत हैं. लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि लोगों पर आजकल 16 वीं शताब्दी (16th century) की सगाई की अंगूठी (engagement ring) का जुनून सवार है जिसमें पूरा ब्रह्मांड समाया है.

नहीं, हम मजाक नहीं कर रहे हैं. एक मिनी खगोलीय मानचित्र को डिज़ाइन की गई अंगूठी को प्रदर्शित करने के कारण एक ट्विटर पोस्ट वायरल हो गया है. अंगूठी को यह दर्शाने के लिए माना जाता था कि कैसे संपूर्ण ब्रह्मांड व्यक्ति की प्रेयसी के हाथों में है.

पोस्ट को 1 लाख से अधिक लाइक्स और टन प्रतिक्रियाएं मिली हैं. लोग अंगूठी से मंत्रमुग्ध हो गए और लिखा कि कैसे यह अर्थपूर्ण इशारा उस कीमती सॉलिटेयर से बहुत बेहतर था जो अब ट्रेंड में है. कई लोगों ने कहा कि अंगूठी वास्तव में प्यार का सही अवतार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'अगर किसी ने मुझे इस अंगूठी के साथ प्रपोज किया तो मैं एक सेकंड में हां कह दूंगा.' दूसरे ने लिखा, "यह बहुत सुंदर है," तीसरे ने कहा, "वह अंगूठी स्वीडन के एक संग्रहालय में है, जिसे 16वीं शताब्दी में बनाया गया था."