गर्भवती महिला को बैठने के लिए कुर्सी देने से शख्स ने किया इनकार, बताई ऐसी वजह, लोगों में छिड़ गई बहस

शख्स ने कहा कि, वह अपने भतीजों के हाई स्कूल ग्रेजुएशन के लिए लाइन में अपनी खुद की कैंपिंग कुर्सी ले गया था, क्योंकि वह 40 मिनट के इंतजार के दौरान खड़ा नहीं होना चाहता था.

गर्भवती महिला को बैठने के लिए कुर्सी देने से शख्स ने किया इनकार, बताई ऐसी वजह, लोगों में छिड़ गई बहस

गर्भवती महिला को बैठने के लिए कुर्सी देने से शख्स ने किया इनकार

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, एक शख्स ने एक गर्भवती महिला को सीट देने से इनकार करने के बाद तीखी बहस छेड़ दी. रेडिट पर शेयर किए गए एक वायरल पोस्ट में, उस शख्स ने कहा कि, वह अपने भतीजों के हाई स्कूल ग्रेजुएशन के लिए लाइन में अपनी खुद की कैंपिंग कुर्सी ले गया था, क्योंकि वह 40 मिनट के इंतजार के दौरान खड़ा नहीं होना चाहता था.

उन्होंने पोस्ट में बताया, ''मेरे दोनों भतीजों ने आज सुबह हाई स्कूल से स्नातक किया और मैं सामने बैठना चाहता था इसलिए मैंने प्रवेश द्वार पर ही अपनी कुर्सी रख ली और बैठ गया. मैं अपने शो को सुनने के लिए अपनी फोल्डिंग कैंपिंग चेयर और अपने हेडफोन लाया.”

एक गर्भवती महिला बाद में लाइन में लग गई और "विनम्रता" से पूछा कि क्या वह कुर्सी पर बैठ सकती है क्योंकि "उसे पूरे समय खड़े रहने में परेशानी हो सकती है."

लेकिन, उस शख्स ने यह तर्क देते हुए अपनी कुर्सी छोड़ने से इनकार कर दिया कि उसे इसकी ज्यादा जरूरत है क्योंकि उसे "पैर और घुटने में परेशानी" के कारण खड़े होने में समस्या है.

गर्भवती महिला ने फिर उससे पूछा और वही जवाब मिला.

उस शख्स ने फिर कहा कि दो बार मना करने के बाद, महिला ''मुझ पर थोड़ी नाराज़ हो गई और कहा कि वह पूरे समय दिक्कत में रहेगी और उसने मुझसे कहा कि ये बात वो अपने पार्टनर से भी बताएगी.'' कुछ देर बाद उसके पति ने वही अनुरोध किया, लेकिन उस शख्स ने कहा, कि मैंने तीसरी बार भी उन्हें वही जवाब दिया.

उन्होंने लिखा, 'तभी उसके पति ने मुझे बुरा भला कहा, और मुझे अकेला छोड़ दिया.''

पोस्ट ने इंटरनेट को विभाजित कर दिया, कुछ ने महिला के साथ सहानुभूति जताई, जबकि बाकी ने यह कहते हुए पुरुष के फैसले का बचाव किया कि महिला को उसी के अनुसार योजना बनानी चाहिए थी.

एक यूजर ने लिखा, 'आपने अपने द्वारा लाई गई कुर्सी को छोड़ने से इनकार कर दिया क्योंकि आपको अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण इसकी जरूरत थी. मैं महिला के लिए महसूस करता हूं, लेकिन उसे और उसके साथी को अपनी कुर्सियाँ लानी चाहिए थी और यह नहीं मानना ​​चाहिए कि वे आपसे आपकी कुर्सी मांगने हकदार थीं.''

एक ने लिखा, ''अगर आप गर्भवती हैं और आधे घंटे से अधिक समय तक प्रतीक्षा करने वाली हैं, तो तैयार होकर आएं और अजनबियों से उनकी सीट छोड़ने की उम्मीद न करें.''

तीसरे ने कहा, ''जब मैं बहुत अधिक गर्भवती थी तो मेरे लिए इतनी देर खड़े रहने का कोई तरीका नहीं था. लेकिन, मैं अपनी सीमाएं जानती थी और आगे की योजना बनाती और किसी अजनबी से अपनी सीट छोड़ने की अपेक्षा नहीं करती.''

एक ने लिखा, "अगर आप गर्भवती हैं और आधे घंटे से अधिक समय तक प्रतीक्षा करने जा रही हैं, तो तैयार रहें और अजनबियों से अपनी सीट छोड़ने की अपेक्षा न करें."

मनोचिकित्सक कैरोल लिबरमैन ने न्यूजवीक को बताया, कि गर्भवती महिलाएं सिर्फ इसलिए चीजें लेने की हकदार नहीं हैं क्योंकि वे गर्भवती हैं. 

ज्यादातर गर्भवती महिलाओं के लिए, लंबे समय तक खड़े रहना आम तौर पर सुरक्षित होता है. हालांकि, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार, बहुत देर तक अपने पैरों पर खड़े रहने से गर्भपात या समय से पहले प्रसव होने की संभावना बढ़ सकती है.


 

मां के गर्भ में हुई अजन्मे बच्चे की स्पाइन सर्जरी, UAE में भारतीय मूल के डॉक्टर ने रचा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com