इस आदमी के लिए GOOGLE बना संजीवनी, अब MP पुलिस को रखेगा जीवन भर याद

मध्यप्रदेश के इंदौर में बदहवास हालत में भटक रहे 18 वर्षीय युवक को स्थानीय पुलिस ने गूगल वॉइस ट्रांसलेटर की मदद से उसके घर के लिए रवाना किया. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

इस आदमी के लिए GOOGLE बना संजीवनी, अब MP पुलिस को रखेगा जीवन भर याद

मध्यप्रदेश पुलिस ने गूगल वॉइस ट्रांसलेटर की मदद से तमिलनाडु के युवक को भेजा घर

तमिलनाडु से मालवाहक ट्रक में बैठकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) पहुंचने के बाद बदहवास हालत में भटक रहे 18 वर्षीय युवक के पते-ठिकाने की स्थानीय पुलिस ने गूगल वॉइस ट्रांसलेटर (Google Voice Translator) की मदद से पहचान की और उसे मदुरै जिले (Madurai District) स्थित उसके घर के लिए रवाना किया. पुलिस (Police) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

अब मुंबई पुलिस पर चढ़ा Pushpa का फीवर, श्रीवल्ली सॉन्ग पर बैंड ने दी धमाकेदार परफॉर्मेंस

जूनी इंदौर पुलिस थाने (Juni Indore police station) के प्रभारी अभय नेमा (Abhay Nema) ने बताया कि, मदुरै जिले (Madurai District) के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाला युवक एक मालवाहक ट्रक में बैठकर हाल में इंदौर आया था. उन्होंने आगे बताया कि उसके पास जो धन था, वह खर्च हो गया था, जिसके बाद वह शहर की लोहा मंडी (Loha Mandi) में बदहवास हालत में भटक रहा था.

बीच सड़क साइकिल पर स्टंट करते इस बुजुर्ग का VIDEO देख आंखें रह जाएंगी फटी की फटी

उन्होंने बताया, 'यह युवक हिन्दी नहीं समझता. हमनें हिन्दी में उससे उसका पता-ठिकाना पूछा, तो वह जवाब नहीं दे सका और तमिल बोलकर इशारों में अपनी बात समझाने की कोशिश करने लगा. उसके पास खुद का मोबाइल भी नहीं था.'

पहली बार सिंधिया राजघराने के महाराज ने सड़क पर लगाई झाड़ू, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

थाना प्रभारी ने बताया कि चूंकि स्थानीय पुलिस कर्मी तमिल नहीं समझते हैं, इसलिए गूगल वॉइस ट्रांसलेटर की मदद से भाषा की दिक्कत दूर की गई और युवक से उसका मूल निवास स्थान पता किया गया. उन्होंने बताया, 'युवक एक पुलिसकर्मी के मोबाइल के माइक पर तमिल में आपबीती सुना रहा था और तुरंत इसका अनुवाद हिन्दी में हो रहा था.'

Viral Video: खून जमा देने वाली ठंड में ITBP के जवानों ने खेली कबड्डी, सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछा- 'Hows The Josh'

नेमा के मुताबिक, युवक की पहचान काली के रूप में हुई है और उसने पुलिस को बताया कि उसने दो दिन से खाना नहीं खाया था. उन्होंने बताया कि जूनी इंदौर पुलिस थाने में काली को भोजन कराया गया और इसके बाद उसे ट्रेन के जरिये मदुरै जिले स्थित उसके घर के लिए सोमवार को रवाना कर दिया गया.

TATTOO के चक्कर में महिला ने हाथों पर बनवा लिया ऐसा अजीबोगरीब डिजाइन, VIDEO देख घूम जाएगा सिर

थाना प्रभारी के मुताबिक, काली ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपने दादा-दादी के साथ रहता है. उन्होंने बताया कि युवक का कहना है कि वह मालवाहक ट्रक से अपने एक रिश्तेदार के घर जा रहा था, लेकिन किसी विवाद के चलते ट्रक चालक उसे इंदौर में उतारकर आगे बढ़ गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिल्पा शेट्टी का नया टॉक शो ‘Shape of You' लॉन्च, लॉन्चिंग इवेंट में दिखे कई सितारे