विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 15, 2022

पहली बार सिंधिया राजघराने के महाराज ने सड़क पर लगाई झाड़ू, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

सोशल मीडिया पर इन दिनों मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर की सड़कों पर झाड़ू लगाते राजघराने के एक महाराज की कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखने के बाद शायद आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे, क्योंकि सड़कों को चमका रहे यह महाराज कोई और नहीं, बल्कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं.

Read Time: 4 mins
पहली बार सिंधिया राजघराने के महाराज ने सड़क पर लगाई झाड़ू, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
ग्वालियर की गलियों में झाड़ू लगाते दिखे ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर शहर (Gwalior city) की सड़कों पर झाड़ू लगाते राजघराने के एक महाराज (Maharaj) की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर खूब वायरल (viral photos) हो रहा है. वीडियो को देखने के बाद शायद आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे, क्योंकि सड़कों को चमका रहे यह महाराज कोई और नहीं, बल्कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) हैं. ऐसा पहली हुआ है जब राजघराने के किसी सदस्य ने सड़कों का कचरा साफ किया हो. झाड़ू लगाते-लगाते सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने वहां कि जनता को भी सफाई के लिए प्रेरित किया. स्वच्छता अभियान (swachhata abhiyan) में हिस्सा लेकर उन्होंने नागरिकों को भी शहर स्वच्छ (Clean City Mission) रखने का संकल्प दिलवाया.

Viral Video: खून जमा देने वाली ठंड में ITBP के जवानों ने खेली कबड्डी, सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछा- 'Hows The Josh'

स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) के चलते गांव हों या शहर हर जगह स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इन दिनों मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर (Gwalior city of Madhya Pradesh) में भी नागरिकों को सफाई के लिए प्रेरित किया जा रहा है. स्वच्छता में ग्वालियर को नंबर-1 के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कवायद में जुट गए हैं.

'उस्तरे को क्या पता कि वो किसके हाथ में है' समाज की कड़वी सच्चाई पर चोट करता यह Video फिर से हुआ वायरल

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर शहर (Indore City) अब तक स्वच्छता के मामले में आगे रहा है. इसी क्रम में अब ग्वालियर (Gwalior) के लिए भी एड़ी-चोटी का जोर लगाया जा रहा है. यही वजह है कि ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारियों को स्वच्छता मॉडल समझाने के लिए इंदौर भी भेजा जा चुका है. इस दौरान ग्वालियर को साफ स्वच्छ रखने के लिए सफाई की जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाले सफाई कर्मचारी साथियों को भी सम्मानित किया.

उड़ान पंखों की नहीं हौसलों की मोहताज होती है, बिना हाथों के ड्रम बजाते इस शख्स की हिम्मत देख आप भी कहेंगे वाह...

इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'साफ-सफाई के लिए संकल्पित होना बेहद आवश्यक है. इससे न केवल शहर साफ दिखता है, बल्कि स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है. हमें किसी भी शहर से सफाई को लेकर कंपटीशन नहीं करना है, क्योंकि हमारा मकसद सिर्फ अपने आसपास स्वच्छता को बरकरार रखना है.' बताया जा रहा है कि ग्वालियर में वार्ड स्तर पर स्वच्छता महोत्सव आयोजित किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य शहर में न केवल स्वच्छता का माहौल बनाना है, बल्कि उसे सही मायने में स्वच्छ करना है.

शिल्पा शेट्टी का नया टॉक शो ‘Shape of You' लॉन्च, लॉन्चिंग इवेंट में दिखे कई सितारे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
पहली बार सिंधिया राजघराने के महाराज ने सड़क पर लगाई झाड़ू, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;