Viral News: सरकार ने 54 चाइनीज़ ऐप्स को किया बैन, लोगों ने सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रियाएं

केंद्र सरकार ने 54 चाइनीज़ ऐप्लिकेशन को भारत में बैन करने का फ़ैसला किया है. राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है. इस ख़बर की जानकारी मिलते ही लोग सोशल मीडिया पर रिएक्ट करने लगे हैं.

Viral News: सरकार ने 54 चाइनीज़ ऐप्स को किया बैन, लोगों ने सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रियाएं

केंद्र सरकार (Government of India) ने 54 चाइनीज़ ऐप्लिकेशन (Chinese Application) को भारत में बैन करने का फ़ैसला किया है. राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) को ध्यान में रखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है. इस ख़बर की जानकारी मिलते ही लोग सोशल मीडिया पर रिएक्ट (Social Media Reaction on Application) करने लगे हैं. सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं लिखी हैं.

भारत सरकार का बेहतरीन कदम

चाइनीज ऐप्स पर सरकार की गाज गिरने से ज्यादातर यूजर्स खुश दिखाई दे रहे हैं. 

54 चायनीज ऐप्स पर बैन लगाए जाने पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का कहना है कि यह ऐप्स भारतीय यूजर्स का डेटा चीन को ट्रांसफर कर रहे थे. 

इस तस्वीर को देखकर आपके मन में क्या विचार चल रहा है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


2020 के जून में भारत सरकार ने चाइनीज़ ऐप्स को बैन करके संदेश दिया था कि सुरक्षा के मामले पर सरकार समझौता नहीं करने वाली है.  फिलहाल अभी तक देशभर में 224 ऐप्स पर बैन लगाया गया है. 54 एप्लिकेशन के बैन होने के बाद कुछ यूज़र्स ख़ुश हैं, तो कुछ यूज़र्स बैन से नाराज़ भी हैं.