Father's Day 2022: Google ने Doodle बनाकर किया 'फादर्स डे' सेलिब्रेट

Fathers Day Google Doodle: गूगल आज एक एनिमेटेड डूडल के साथ फादर्स डे मना रहा है. सर्च इंजन गूगल (Google) ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए जीआईएफ डूडल बनाया है. गूगल के इस डूडल (Doodle) में छोटे और बड़े हाथ दिखाई दे रहे हैं.

Father's Day 2022: Google ने Doodle बनाकर किया 'फादर्स डे' सेलिब्रेट

Google Doodle Today:फादर्स डे पर Google ने बनाया खास Doodle

Google Doodle Today 19 June 2022: हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को फादर्स डे (Father's Day 2022) मनाया जाता है. फादर्स डे के (Fathers's Day) मौके पर आज (19 जून 2022) सर्च इंजन गूगल (Google) ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए जीआईएफ डूडल बनाया है. गूगल के इस डूडल (Doodle) में छोटे और बड़े हाथ दिखाई दे रहे हैं. गूगल ने डूडल के जरिये सभी को फादर्स डे पर अपनी तरफ से शुभकामनाएं दी है. 

पेड़ को बचाने के लिए तूफान से भी लड़ने को तैयार है यह शख्स! Video देख उड़ जाएंगे होश

गूगल के डूडल  में साफ दिखाई दे रहा है कि बच्चा किस तरह से पिता की छवि बनता है. पिता के प्रेम और त्याग को सम्मान देने के लिए दुनिया के तमाम देशों में फादर्स डे मनाया जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका समेत अधिकांश देशों में यह खास दिवस जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है, लेकिन कई जगह इसे अलग तरीके से भी मनाया जाता है. जैसे- स्पेन और पुर्तगाल में 19 मार्च को सेंट जोसेफ का पर्व मनाया जाता है. इसी तरह ताइवान, थाईलैंड और रूस सभी इसे क्रमशः 8 अगस्त, 5 दिसंबर और 23 फरवरी को मनाते हैं. 

Barack Obama ने शेयर किया अनोखे गायकों का शानदार Video, देखते ही देखते हो गया Viral

फादर्स डे साल का एक ऐसा दिन होता है, जब हम अपने पिता के साथ अपने खास रिश्ते को अनकहे प्यार का इजहार करके सम्मान दे सकते हैं. देखा जाए तो हमारे जीवन में पिता का एक शिक्षक, संरक्षक और सबसे शक्तिशाली प्रेरक के रूप में अपनी भूमिका को परिभाषित करते हैं. फादर्स डे की शुरुआत जून 1910 में की गयी थी. माना जाता है कि वॉशिंगटन के स्पोकन शहर में रहने वाली लड़की सोनोरा डॉड ने फादर्स डे की शुरुआत की थी. यह पर्व हर साल जून के महीने के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. 
 

देखें वीडियो- सैफ अली खान बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम के साथ हुए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com