Vaccine लगवाने से बच रहा था शख्स, गार्ड्स ने छत पर पकड़ कर दबोच लिया, फिर डॉक्टर्स ने ऐसे लगाया टीका, देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर ऐसा ही मजेदार वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने पोस्ट किया है. इस वीडियो को देखकर समझ आता है कि वैक्सीन लगाने के लिए कितनी मशक्कत हेल्थ वर्करों को करनी पड़ रही है.

Vaccine लगवाने से बच रहा था शख्स, गार्ड्स ने छत पर पकड़ कर दबोच लिया, फिर डॉक्टर्स ने ऐसे लगाया टीका, देखें VIDEO

Vaccine लगवाने से बच रहा था शख्स फिर डॉक्टर्स ने ऐसे लगाया टीका.

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए विश्व के सभी देशों में टीकाकरण अभियान तेजी से चलाएं जा रहे हैं. इन अभियानों का उद्देश्य है कि कम समय में ज्यादा से लोगों को कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगाई जा सके. लेकिन अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें वैक्सीन लगाने के लिए सुरक्षा गार्ड के साथ डॉक्टर्स को भी मकान की छत पर चढ़ना पड़ता है. जी हां, छत पर चढ़कर वैक्सीन.... बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने, अभी भी लोगों में वैक्सीन को लेकर इतना डर है कि घर के गेट खोलने के लिए भी तैयार नहीं हैं.

सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसा ही मजेदार वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है. इस वीडियो को देखकर आप समझ जाएंगे कि वैक्सीन लगाने के लिए कितनी मशक्कत हेल्थ वर्करों को करनी पड़ रही है.

यहां देखें VIDEO

ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने Forcible vaccination हैशटैग के साथ वीडियो शेयर करके बताया है, कि वीडियो अर्जेंटीना का है. इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी और डॉक्टर्स एक मकान की छत पर एक व्यक्ति को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं. वे लोग उसे जबरदस्ती वैक्सीन लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि वो शख्स इनकी कैद से भागने की हर संभव कोशिश कर रहा है.

इस वीडियो को वहीं पर मौजूद किसी शख्स ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस वीडियो को लेकर यूजर्स के रिएक्शंस भी काफी दिलचस्प हैं. एक यूजर ने कमेंट लिखा, 'एक हम हैं जो मास्क के लिए कड़ाई करने पर पुलिस प्रशासन का सोशल मीडिया पर बैंड बजा देते है', तो दूसरे यूजर ने लिखा 'इंडिया में भी ऐसा होना चाहिए'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जानकारी के लिए बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, ताकि समय रहते सबको वैक्सीन लगाई जा सके. लेकिन उसके बाद भी कुछ लोग अफवाहों के चलते वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं और ऐसे ही लोगों को वैक्सीन का डोज लगाने के लिए हेल्थ वर्करों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.