नदी में नहाने गया था लड़का, अचानक लगा डूबने, फिर रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

दिल दहला देने वाले इस वीडियो में बचाव दल को एक नाव पर सवार लड़के के करीब आते हुए दिखाया गया है.

नदी में नहाने गया था लड़का, अचानक लगा डूबने, फिर रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

नदी में नहाने गया था लड़का, अचानक लगा डूबने

नदी में डूब रहे एक लड़के को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दिल दहला देने वाले इस वीडियो में बचाव दल को एक नाव पर सवार लड़के के करीब आते हुए दिखाया गया है. लड़के ने भी बहादुरी से अपने डर का मुकाबला किया और मदद आने तक तैरते रहने में कामयाब रहा. इस वीडियो को डॉक्टर भगीरथ चौधरी (Dr Bhageerath Choudhary) ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो को 3 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

वायरल वीडियो में एक लड़के को नदी के बीचोंबीच डूबते देखा जा सकता है. कुछ ही देर में रेस्क्यू टीम पहुंच जाती है और लड़के को नदी से बाहर निकालती है. हालांकि कुछ लोगों का सुझाव है कि वीडियो चंबल नदी का है, लेकिन एनडीटीवी जगह की पुष्टि नहीं कर रहा, जहां यह हुआ था.

देखें Video:

इस वीडियो के बारे में कई वेबसाइट्स पर ये जानकारी दी गई है कि ये वीडियो चम्बल नदी का है. लेकिन फेक्ट चेक करने वाली वेबसाइट बूम के मुताबिक, ये वीडियो बांग्लादेश का है. उनका कहना है कि बांग्लादेश के सिलहट और सुनामगंज जिलों में इस साल भारी बाढ़ आई है.

बूम के मुताबिक, बूम को 1 मिनट 29 सेकंड का यूट्यूब पर एक वीडियो मिला, जिसे "BD Travellers21" द्वारा 27 अगस्त, 2021 को अपलोड किया गया था. वीडियो में नाविकों द्वारा बचाए जा रहे एक नाबालिग को दिखाया गया है. बांग्ला में वीडियो का शीर्षक है, "लड़के को चांदपुर की भयानक तीन नदियों के मुहाने खतरनाक जगह से डूबने से बचाया गया था."

"घटना शुक्रवार, 27 अगस्त, 2021 को हुई थी. लड़का नदी में नहाने गया था. इंजन की नाव के ब्लेड से उसका घुटना घायल हो गया था और वह आगे तैरने में असमर्थ था. यह तब हुआ, जब नाव में सवार लोगों ने उसे देखा और बचाया." बूम ने एक स्थानीय रिपोर्टर जुबैर ने पुष्टि की, "यह फुटेज मेघना नदी पर चांदपुर बोरो स्टेशन मोलहेड की घटना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉच : मध्य प्रदेश के गांव के एक हैंड पंप से जब निकलने लगी आग