विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2022

दो गोलियां लग चुकी थीं, तब भी आतंकियों के सामने अड़ा रहा सेना का यह जांबाज Dog 'जूम'

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक डॉग गंभीर रूप से घायल हो गया. सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के तंगपावा इलाके में रविवार देर रात आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.

Read Time: 3 mins
दो गोलियां लग चुकी थीं, तब भी आतंकियों के सामने अड़ा रहा सेना का यह जांबाज Dog 'जूम'
सेना के इस जाबांज खोजी डॉग 'जूम' की निगाहों से बच नहीं पाए आतंकी

Army Assault Dog Zoom: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) में सेना का एक आर्मी डॉग (Army Assault Dog Zoom) गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि, आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर स्थित इस जिले के तंगपावा इलाके (Tangpawa area) में रविवार देर रात घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

अधिकारियों ने बताया कि, सोमवार की सुबह (Monday morning) सेना (army) ने जूम नाम के अपने हमलावर डॉगी (assault dog named Zoom) को उस घर के अंदर भेजा, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. इस दौरान आतंकियों ने उसके ऊपर फायरिंग की और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने कहा कि, जूम (Zoom) इससे पहले भी कई सक्रिय अभियानों का हिस्सा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि, इस बार के अभियान में आतंकवादियों की दो गोली लगने के कारण जूम घायल हो गया.

यहां देखें पोस्ट

उन्होंने कहा कि सोमवार को हमेशा की तरह जूम को उस घर को खाली करने का काम सौंपा गया, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. इस दौरान आतंकियों ने उसके ऊपर फायरिंग की और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने कहा, जूम ने पहचान करने के बाद आतंकियों पर हमला किया, जिसके बार आतंकियों ने उसके ऊपर गोलियां चलाईं. जूम को दो गोलियां लगीं हैं. 

उन्होंने कहा कि जूम लड़ता रहा और अपना काम पूरा किया, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि जूम की जाबांजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, गोलियों से घायल होने के बाद भी वह लगातार आंतकियों से भिड़ा रहा. वहीं सेना को मदद मिला और सेना ने दोनों आतंकियों को मार गिराया.

अधिकारियों ने बताया कि, इस बहादुर डॉगी को इलाज के लिए सेना के पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ढेर किया गया. हालांकि कई सैनिक घायल भी हुए हैं.

* ""'सरपंच प्रत्याशी का चुनावी पोस्टर: गांव में 3 एयरपोर्ट, मुफ्त दारू, फ्री मेकअप किट, 20 रुपए लीटर पेट्रोल...
* पन्ना टाइगर रिजर्व में 'खतरे' की सेल्फी लेने की होड़, टाइगर के साथ फोटो लेने के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल बैठे युवक
* "दादा-दादी के नाम का Tattoo बनवाकर पोती ने जीता दिल, VIDEO हो रहा वायरल

देखें वीडियो- विक्की कौशल और सारा अली खान मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बेटे की शादी में मम्मी-पापा ने गोविंदा के गाने पर किया तड़कता-भड़कता डांस, एक्सप्रेशन्स के आगे फेल हो जाएं अच्छे-अच्छे
दो गोलियां लग चुकी थीं, तब भी आतंकियों के सामने अड़ा रहा सेना का यह जांबाज Dog 'जूम'
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Next Article
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;