दादी अम्मा की ज़ोरदार हंसी की फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, IAS ने बताया - क्या है खुशी की वजह

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें छोटी सी बात को लेकर एक बुजुर्ग महिला ऐसे खुश हुई जैसे उन्हें दुनियाभर की खुशी मिल गई हो.

दादी अम्मा की ज़ोरदार हंसी की फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, IAS ने बताया - क्या है खुशी की वजह

दादी अम्मा की ज़ोरदार हंसी की फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनके पास सबकुछ होता है फिर भी वो खुश नहीं होते. लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं , जो छोटी-छोटी चीजों में भी खुशी ढूंढ लेते हैं और सबकुछ न होते हुए भी खुश रहते हैं. अक्सर लोगों को ये कहते हुए सुना जाता है कि छोटी-छोटी चीजों में भी खुशियां छिपी होती हैं, वो बिल्कुल सच ही कहते हैं. कभी-कभी किसी भूखे को एक रोटी भी मिल जाती है, तो वो इतना खुश हो जाता है, जैसे उसे सबकुछ मिल गया है. और कई बार तो किसी भिखारी को 10-20 रुपए दे दो तो उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहता. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें छोटी सी बात को लेकर एक बुजुर्ग महिला ऐसे खुश हुई जैसे उन्हें दुनियाभर की खुशी मिल गई हो.

वायरल हो रही इस तस्वीर में एक दादी अम्मा बहुत खुश नज़र रही है, उनकी खुशी की वजह तो काफी छोटी है लेकिन उन्हें देखकर लग रहा जैसे उन्हें सबकुछ मिल गया है. इस तस्वीर को देख आप भी जरूर मुस्कुरा उठेंगे. बुजुर्ग महिला का नाम कुट्टीयम्मा बताया जा रहा है उनकी उम्र 104 साल है. वो करल के कोट्टायम की रहने वाली हैं. उन्होंने केरल साक्षरता मिशन (kerala literacy mission) में 100 में से 89 अंक लाकर लोगों को ये दिखा दिया है कि अगर कुछ पाने का जुनून हो तो उम्र कोई मायने नहीं रखती. पिछले साल ये फोटो खूब वायरल हुई थी, लेकिन अब एक बार फिर से ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

इस फोटो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. फोटो लोगों को खूब पसंद आ रही है. अबतक इस फोटो को 24 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. लोग फोटो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये हंसी अनमोल है. दूसरे यूजर ने लिखा- पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत जैसे देशों को और मानवीय मदद करनी चा झारखंड: देवघर में 46 घंटे लंबा रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा, 40 से ज्‍यादा लोगों को बचाया गया