US कोर्ट ने ट्विटर-एलन मस्क के ट्रायल पर लगाई रोक, डील के लिए दिया 28 अक्टूबर तक का समय

एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था.

US कोर्ट ने ट्विटर-एलन मस्क के ट्रायल पर लगाई रोक, डील के लिए दिया 28 अक्टूबर तक का समय

एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था.

वाशिंगटन:

अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट ने एलन मस्क और ट्विटर की कानूनी लड़ाई पर कुछ समय के लिए विराम लगाते हुए ट्विटर खरीद की डील को पूरा करने के लिए एलन मस्क को 28 अक्टूबर 2022 शाम पांच बजे तक का समय दिया है. जानकारी के अनुसार न्यायाधीश कैथलीन मैककॉर्मिक ने कहा कि यदि सौदा उनकी दी समय सीमा के करीब नहीं होता है, तो पार्टियों को नवंबर के ट्रायल के लिए संपर्क करना होगा. बता दें कि अमेरिकी कोर्ट में 17 अक्टूबर से इस मामले की सुनवाई होने वाली थी.

इसी बीच टेस्ला और स्पेसएक्स कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर इंक(Elon Musk Twitter Deal) को खरीदने के लिए फिर से एक्टिव हो गए हैं. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क अब ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर की मूल कीमत पर खरीदने का ऑफर दिया है. ट्विटर के इन्वेस्टर रिलेशन डिपार्टमेंट ने इंटरनल मेमो जारी कर इसकी पुष्टि भी की है. ब्लूमबर्ग के मुताबिक, एलन मस्क ने संभावित रूप से विवादास्पद अदालती लड़ाई से बचने के लिए ये फैसला लिया है.

एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. बाद में स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया. मई की शुरुआत में SEC फाइलिंग में ट्विटर ने कहा था कि उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही स्पैम अकाउंट हैं. इसी बात को लेकर ट्विटर और मस्क के बीच शुरू हुआ था. इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया गया.  8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया गया. जिसके बाद ये विवाद कोर्ट में पहुंच गया था. लेकिन अब एलन मस्क फिर इस डील को लेकर गंभीर हो गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मनीष सिसोदिया ने एमसीडी में छह हजार करोड़ रुपये के 'घोटाले' की जांच को लेकर एलजी को लिखा पत्र