विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2012

भीषण विस्फोटों से दहला दमिश्क

दमिश्क: सीरिया की राजधानी दमिश्क में शनिवार को हुए दो शक्तिशाली विस्फोटों में 27 लोगों की मौत हो गई और करीब 97 लोग घायल हो गए। सरकारी टेलीविजन ने देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी।

वेबसाइट 'अलजजीरा' के मुताबिक सरकारी टेलीविजन ने शनिवार को बताया, "राजधानी दमिश्क में आज सुबह दो आतंकवादी बम विस्फोट हुए।" टेलीविजन के अनुसार प्रारिम्भक जांच में पता चला है कि हमलावरों ने विस्फोटकों से भरे वाहन को उड़ा दिया।

सरकारी टेलीविजन के अनुसार उड्डयन खुफिया एवं अपराध सुरक्षा मुख्यालय को निशाना बनाकर किए गए विस्फोटों में ज्यादातर नागरिकों की मौत हुई है।

ज्ञात हो कि सरकार-विरोधी प्रदर्शन एवं राष्ट्रपति बशर अल-असद के शासन के खिलाफ जारी बगावत की पहली वर्षगांठ के दो दिनों बाद ये हमले हुए हैं।

वेबसाइट के मुताबिक दमिश्क में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, "शनिवार सुबर करीब 7.30 बजे दो भीषण विस्फोटों की आवाज सुनकर मैं जगा। इनमें से एक विस्फोट मेरे घर से एक मील की दूरी पर बगदाद स्ट्रीट में हुआ।"

इस बीच, सयुंक्त राष्ट्र-अरब लीग के दूत कोफी अन्नान ने शुक्रवार को सीरिया संकट से निपटने के लिए एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता का आह्वान किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com