विज्ञापन
This Article is From Jun 13, 2022

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों को डिपोर्ट करेगा कुवैत : रिपोर्ट

यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने कुवैत में प्रवासियों के धरने या प्रदर्शन पर रोक लगाने वाले देश के कानूनों और नियमों का उल्लंघन किया है. 

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों को डिपोर्ट करेगा कुवैत : रिपोर्ट
प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन पर रोक लगाने वाले देश के कानूनों और नियमों का उल्लंघन किया है. 

कुवैत ने कहा है कि वो उन प्रवासियों को डिपोर्ट करेगा जिन्होंने पैगंबर मुहम्मद पर निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में भाग लिया था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने स्थानीय मीडिया के हवाले से ये जानकारी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने कुवैत में प्रवासियों के धरने या प्रदर्शन पर रोक लगाने वाले देश के कानूनों और नियमों का उल्लंघन किया है. 

प्रवासियों की राष्ट्रीयता का उल्लेख नहीं

अरब टाइम्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारी "प्रवासियों को गिरफ्तार करने और उन्हें उनके देशों में डिपोर्ट करने के लिए निर्वासन केंद्र में भेजने" की प्रक्रिया में हैं. रिपोर्ट में ये कहा गया है कि इन प्रवासियों के कुवैत में फिर से प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. रिपोर्ट में अधिकारियों को निर्देश के हवाले से कहा गया है कि कुवैत में सभी प्रवासियों को कुवैत के कानूनों का सम्मान करना चाहिए और किसी भी तरह  के प्रदर्शनों में भाग नहीं लेना चाहिए." हालांकि, रिपोर्ट में प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों की राष्ट्रीयता का उल्लेख नहीं है.

दरअसल, निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी ने खाड़ी देशों में हलचल मचा दी है. वहां लोगों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. ऐसे में बीते दिनों इन देशों ने बयान पर आपत्ति जताते हुए भारतीय दूतों को तलब की थी और पूरे मामले में कार्रवाई की मांग की थी. हालांकि, भारत ने टिप्पणी को "अशिष्ट तत्वों" द्वारा की गई टिप्पणी कहते हुए खारिज कर दिया और कहा कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ ट्विटर पर विवादास्पद टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. 

भारत में आपत्तिजनक ट्वीट पर कुवैती विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के संबंध में मीडिया प्रश्न के जवाब में, कुवैत में भारतीय दूतावास के प्रवक्ता ने कहा, "राजदूत सिबी जॉर्ज ने विदेश कार्यालय में एक बैठक की थी, जिसमें भारत में लोगों के कुछ आपत्तिजनक ट्वीट्स के संबंध में चिंताओं को उठाया गया था." अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है. 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपनी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है और अपने दिल्ली मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को उनकी भड़काऊ टिप्पणी के लिए निष्कासित कर दिया है.

यह भी पढ़ें -

देवेंद्र फडणवीस भी हमारे पक्ष में मतदान करेंगे, अगर... : बोले शिवसेना के संजय राउत

रांची हिंसा पर केंद्र ने राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट, अब तक दर्ज हुई 25 FIR, 29 लोग नामजद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इजरायल से जानी दुश्मनी, शिया-सुन्नी की भी गिरा डाली दीवार, जानें हिजबुल्लाह की पूरी कहानी
पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों को डिपोर्ट करेगा कुवैत : रिपोर्ट
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Next Article
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com