Coronavirus: चीन में फिर कोरोना की दस्तक, 57 नए मामले, मीट-सब्जी मार्केट से कनेक्शन

चीन में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले सामने आने लगे हैं. रविवार को बीजिंग में कोरोना के 57 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया.

Coronavirus: चीन में फिर कोरोना की दस्तक, 57 नए मामले, मीट-सब्जी मार्केट से कनेक्शन

चीन में कोरोना के 57 नए मामले सामने आए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चीन में कोरोना के नए मामले
  • बीजिंग में 57 लोग पॉजिटिव
  • मीट-सब्जी मार्केट से कनेक्शन
बीजिंग:

चीन (China COVID-19) में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले सामने आने लगे हैं. रविवार को बीजिंग (Beijing Coronavirus) में कोरोना के 57 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. अप्रैल से लेकर जून तक, पहली बार एक दिन में इतनी संख्या में चीन में कोरोना के मामले सामने आए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, यह वायरस दक्षिण बीजिंग स्थित मीट और सब्जी मार्केट से लोगों में फैला है.

द नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि राजधानी में 36 लोग घरेलू इंफेक्शन की चपेट में आए हैं. रविवार को सामने आए मामलों में से दो लोग पूर्वोत्तर लियॉनिंग प्रॉविन्स से हैं. स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि वह लोग बीजिंग मामलों से जुड़े हैं. कोरोना के नए केस सामने आने के बाद एक बार फिर लॉकडाउन की स्थिति बन गई है. मार्केट के पास स्थित 11 रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है.

मार्केट वाले इलाके में सैकड़ों पुलिस अधिकारियों और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है. एहतियातन अन्य शहरों में भी फूड मार्केट को बंद करवा दिया गया है. बीजिंग मार्केट अथॉरिटी ने मीट, पोल्ट्री, वेयरहाउस, कैटरिंग सर्विसेज़ और फिश सेलिंग से जुड़ी दुकानों की सुरक्षा जांच के आदेश दिए हैं. इलाके के पास स्थित 9 स्कूलों को बंद कर दिया गया है. सभी तरह के इवेंट्स पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

गौरतलब है कि बीजिंग में संक्रमण के मामले बढ़ने से अधिकारी चिंतित हो गए हैं, क्योंकि शहर में करीब दो महीनों तक कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया था. नए मामलों ने चीन की राजधानी में कोरोनावायरस के फिर से फैलने की चिंताओं को जन्म दे दिया है. सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव काई की ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों को वायरस के फिर से फैलने की आशंका से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयार रहने को कहा गया है.

VIDEO: पीपीई किट पहनकर काम करने के घंटे कम किए जाएं : AIIMS नर्सिंग यूनियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)