US : टेक्सास के पूजास्थल से सभी बंधक रिहा, पाक वैज्ञानिक की रिहाई की मांग कर बनाया गया था निशाना

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) के टेक्सास (Texas) के डलास के कोलीविले शहर में एक यहूदी उपासनागृह (सिनेगॉग) में किसी हथियारबंद शख्‍स ने चार लोगों को बंधक बना लिया था. सुरक्षा बलों ने सभी बंधकों को मुक्त करा लिया गया.

US : टेक्सास के पूजास्थल से सभी बंधक रिहा, पाक वैज्ञानिक की रिहाई की मांग कर बनाया गया था निशाना

टेक्सास के डलास के कोलीविले शहर में एक पूजास्थल में बनाया गया था बंधक.

टेक्सास:

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) के टेक्सास (Texas) के डलास के कोलीविले शहर में एक यहूदी उपासनागृह (सिनेगॉग) में किसी हथियारबंद शख्‍स ने चार लोगों को बंधक बना लिया था. सुरक्षा बलों ने सभी बंधकों को मुक्त करा लिया है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'प्रार्थना सुन ली गई है.  सभी बंधक जीवित और सुरक्षित हैं.'

पहले एक बंधक और बाद में तीन और बंधकों को रिहा कराया गया है. कोलेविले पुलिस विभाग ने एक रिलीज जारी कर बताया था, "शाम 5:00 बजे के बाद, एक पुरुष बंधक को बिना किसी चोट और शारीरिक नुकसान के छोड़ दिया गया है. इस व्यक्ति को जल्द से जल्द उसके परिवार से मिलाया जाएगा. उसे मेडिकल हेल्प की जरूरत नहीं है. एफबीआई संकट वार्ताकार बंधक बनाने वालों से वार्ता जारी रखे हुए हैं." 

शनिवार को लगभग 10:41 बजे, कोलीविले पुलिस विभाग को प्लेज़ेंट रन रोड के 6100 ब्लॉक में एक कॉल रिसीव हुई थी. इसके बाद अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और वहां आपातकालीन स्थिति को देखते हुए आसपास के क्षेत्रों को खाली करा लिया.

रिलीज में कहा गया है कि घटनास्थल पर कोलीविले पुलिस विभाग, एफबीआई के डलास फील्ड ऑफिसर्स, टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी, नॉर्थ टैरेंट रीजनल स्वाट टीम और अन्य पड़ोसी एजेंसियां कैम्प कर रही हैं. अधिकारियों ने पुष्टि की है कि बंधकों में शामिल अन्य लोग अभी भी अंदर हैं लेकिन उनमें से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

साइबर हमलों से निपटने के लिए वाइट हाउस में प्‍लानिंग कर रहीं टॉप टेक कंपनियां

दक्षिणी अमेरिकी राज्य टेक्सास में एक पुलिस स्वाट टीम एक ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत करती दिखी  है, जो डलास के कोलीविले शहर में एक उपासनागृह में बंधक बना हुआ प्रतीत होता है.

फ़ेसबुक पर सिनेगॉग में शब्बत मॉर्निंग सर्विस की एक लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान एक व्यक्ति के ज़ोर से बात करने का ऑडियो कैप्चर किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानून प्रवर्तन अधिकारियों के अनुसार, बंधक बनाने वालों ने पूर्व पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की है. आफिया को अफगानिस्तान में हिरासत अवधि में रहते हुए अमेरिकी सैन्य अधिकारियों की हत्या की कोशिश करने का दोषी ठहराया गया था. सिद्दीकी को फिलहाल फोर्ट वर्थ टेक्सास की संघीय जेल एफएमसी कार्सवेल में रखा गया है.