विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

अमेरिका के मेन में गोलीबारी में 22 की मौत, कई घायल, बंदूकधारी अभी तक फरार

मेने के लेविस्टन में गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए, पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी अभी भी फरार है. 

Read Time: 3 mins

सीएनएन ने मरने वालों की संख्या 16 बताई है.

अमेरिका के मेन के लेविस्टन में गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए, पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी अभी भी फरार है. सीएनएन ने मरने वालों की संख्या 20 से ज्यादा बताई है. एबीसी न्यूज के अनुसार गोलीबारी एक बॉलिंग एली में हुई, जिसमें एक स्थानीय बार और वॉलमार्ट वितरण केंद्र पर गोलीबारी की भी सूचना मिली. लेविस्टन शहर के पार्षद रॉबर्ट मैक्कार्थी ने कहा कि अधिकारियों ने 22 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोलीबारी एक बॉलिंग गली और कम से कम एक अन्य स्थान, एक स्थानीय रेस्तरां और बार में हुई, पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी अभी भी बड़े पैमाने पर है.

स्थानीय पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बॉलिंग एली के अंदर एक हथियार लेकर जाता दिख रहा है. एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ विभाग ने फेसबुक पर लिखा, लॉ इन्फोर्समेंट इस घटना में दो शूटर्स के शामिल होने की जांच कर रहा है.  उन्होंने आगे कहा कि हमनें जांच के दौरान सभी बिजनेस को बंद करने के लिए कहा है. अभी तक संदिग्ध की जांच की जा रही है. मेन गवर्नर जेनेट मिल्स ने कहा कि वह "लेविस्टन में सक्रिय निशानेबाजों की स्थिति से अवगत हैं और उन्हें इसकी जानकारी दी गई है."

व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति जो बिडेन को भी जानकारी दी गई है. CNN ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि घटनाओं में कम से कम 50 से 60 लोग घायल हो गए, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग गोली लगी है. मेन कांग्रेसी जेरेड गोल्डन ने'एक्स' पर लिखा कि "सभी मेनर्स की तरह, मैं आज रात लेविसन में हुई घटनाओं से भयभीत हूं. यह मेरा होम टाउन है."उन्होंने कहा कि फिलहाल, हम सभी स्थानीय कानून प्रवर्तन की ओर देख रहे हैं क्योंकि वे स्थिति पर नियंत्रण हासिल कर रहे हैं और जानकारी एकत्र कर रहे हैं. जो लोग प्रभावित हुए हैं उनके लिए हमारा दिल टूट गया है.

ये भी पढ़ें : "हमास फ़िलिस्तीनी नागरिकों के पीछे छिप रहा, ये कायराना हरकत": US राष्ट्रपति जो बाइडेन

ये भी पढ़ें : "इजरायल कर रहा गाजा पर जमीनी हमले की तैयारी": देरी वाली खबरों के बीच PM नेतन्याहू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपने खिलाफ नस्ली टिप्पणी को लेकर दुखी और नाराज
अमेरिका के मेन में गोलीबारी में 22 की मौत, कई घायल, बंदूकधारी अभी तक फरार
भारत-ईरान की बढ़ी दोस्ती और चाबहार डील, जानें रईसी का जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है
Next Article
भारत-ईरान की बढ़ी दोस्ती और चाबहार डील, जानें रईसी का जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;