UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव : BJP ने किया 'ऐतिहासिक जीत' का दावा, वोटिंग के दौरान हुई जबरदस्त हिंसा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Panchayat Elections) में 476 क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज (शनिवार) दोपहर बाद तीन बजे से मतगणना शुरू हो गई है और देर शाम तक चुनाव परिणाम आने की संभावना है.

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव : BJP ने किया 'ऐतिहासिक जीत' का दावा, वोटिंग के दौरान हुई जबरदस्त हिंसा

पंचायत चुनाव में जबरदस्त हिंसा हुई.

खास बातें

  • ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए आज हुआ मतदान
  • मतदान खत्म होने के बाद वोटों की गिनती शुरू
  • पंचायत चुनाव के दौरान हुई जबरदस्त हिंसा
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Panchayat Elections) में 476 क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज (शनिवार) दोपहर बाद तीन बजे से मतगणना शुरू हो गई है और देर शाम तक चुनाव परिणाम आने की संभावना है. बीजेपी ने अपनी ऐतिहासिक जीत का दावा किया है. वहीं दूसरी ओर पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा का जबरदस्त दौर देखा गया. कहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकर्ता सामने आ गए, तो कहीं गोलियों और हथगोलों के बीच पुलिस खुद अपनी जान बचाने के लिए भागती नजर आई.

आज हुई वोटिंग के दौरान कई जिलों में हिंसा की खबरें भी सामने आईं. हमीरपुर जिले में विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनपर लाठियों से हमला किया और उनके वोटरों को पोलिंग बूथ पहुंचने से रोका.

'BJP सरकार में भी जंगलराज' : महिला से बदसलूकी, दलितों के घरों पर दबंगों के हमले पर बिफरीं मायावती

आज हुई वोटिंग के दौरान कई जिलों में हिंसा की खबरें भी सामने आईं. हमीरपुर जिले में विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनपर लाठियों से हमला किया और उनके वोटरों को पोलिंग बूथ पहुंचने से रोका. आरोप है कि इस हिंसा में पुलिसकर्मियों को भी पीटा गया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

चंदौली जिले में भी बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. दोनों दलों के समर्थकों के बीच जमकर पथराव हुआ और कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया. इटावा और अयोध्या में भी इस तरह की खबरें सामने आईं.

उत्तर प्रदेश : महिला की साड़ी खींचने के मामले में 6 पुलिस वाले सस्पेंड, 1 आरोपी गिरफ्तार

राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि तीन बजे मतदान थमने के बाद 476 ब्लॉक प्रमुखों के लिए डाले गए वोटों की गिनती शुरू कर दी गई है. शनिवार शाम तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. नामांकन के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे. इससे पहले 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुन लिए गए.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह एक बयान में कहा, 'प्रखंड प्रमुख पदों पर निर्वाचन के लिए आज मतदान हो रहा है. एक-एक विकास खंड की स्थिति पर सीधी नजर रखी जाए. विजयी और पराजित प्रत्याशियों को पुलिस निगरानी में उनके आवास तक पहुंचाने की व्यवस्था हो. पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे. माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ब्लॉक प्रमुख चुनाव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान– पुलिस प्रशासन ने अच्छा काम किया