UP News: चंदौली में प्रखंड प्रमुख चुनाव में सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, इटावा में फायरिंग

पंचायत चुनावों में जारी हिंसा के बीच आज उत्तर प्रदेश के 476 प्रखंड प्रमुखों के पद पर चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए कुल 1174 उम्मीदवार मैदान में हैं. 349 ब्लॉक में निर्विरोध प्रमुख का चुनाव हो चुका है.

UP News: चंदौली में प्रखंड प्रमुख चुनाव में सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, इटावा में फायरिंग

चंदौली सदर ब्लॉक में वोटिंग के दौरान SP और BJP कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई.

चंदौली:

उत्तर प्रदेश के  476 प्रखंडों में आज ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हो रहे हैं. इस दौरान कई जगह झड़प की खबरें हैं. चंदौली जिले के 4 ब्लॉक के प्रमुख पदों पर भी चुनाव हो रहे हैं. सदर ब्लॉक को छोड़कर बाकी जगह चुनाव शांति पूर्वक चल रहा है लेकिन सदर  ब्लॉक में मतदान के बीच समाजवादी पार्टी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हो गई.

सदर ब्लॉक के बाहर दोनों दलों के कार्यकर्ता माहौल गर्म देखकर जमा हो गए. इसे देखते हुए पुलिस को बीच बचाव करना पड़ा. वहां तनाव की स्थिति बरकार है लेकिव हालात नियंत्रण में हैं. सपा ने सदर ब्लॉक प्रमुख के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

उधर, इटावा के बढ़पुरा ब्लॉक में चुनाव के दौरान फायरिंग की खबरें हैं. वहां कई कई राउंड फायरिंग की गई है. भाजपा विधायक सरिता भदौरिया के सामने SP सिटी ने हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं को हटवाने की गुहार लगाई .

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW)की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने लखीमपुर खीरी जिले में एक महिला पर कथित रूप से हमला करने, उसके साथ दुर्व्यवहार करने और उसकी साड़ी खींचने की घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और पुरुषों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए लिखा है. आयोग का पत्र मिलने के बाद मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंचायत चुनावों में जारी हिंसा के बीच आज उत्तर प्रदेश के 476 प्रखंड प्रमुखों के पद पर चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए कुल 1174 उम्मीदवार मैदान में हैं. 349 ब्लॉक में निर्विरोध प्रमुख का चुनाव हो चुका है. शुक्रवार को नामांकन वापसी का आखिरी दिन था. राज्य में कुल 825 प्रखंड प्रमुख के पद हैं. इनके लिए कुल 1778 नामांकन आए थे.