'BJP सरकार में भी जंगलराज' : महिला से बदसलूकी, दलितों के घरों पर दबंगों के हमले पर बिफरीं मायावती

मायावती ने कहा कि पंचायत चुनाव में हुई हिंसा व लखीमपुर खीरी की महिला के साथ की गई बदसलूकी अति-शर्मनाक है. क्या यही इनका कानून का राज व लोकतन्त्र है?

'BJP सरकार में भी जंगलराज' : महिला से बदसलूकी, दलितों के घरों पर दबंगों के हमले पर बिफरीं मायावती

पंचायत चुनाव में हिंसा पर मायावती ने योगी सरकार को घेरा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्‍तरप्रदेश पंचायत चुनाव में हिंसा व मारपीट और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में लखीमपुर में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार की महिला प्रस्‍तावक की साड़ी खींचने के मामले में बसपा सुप्रीमो और राज्य की पूर्व मुख्यंमत्री मायावती (Mayawati) ने योगी सरकार पर हमला बोला. मायावती ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में महिला के साथ की गई बदसलूकी अति-शर्मनाक है.  

यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट में कहा, "यूपी में वर्तमान भाजपा सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है, जिसके तहत यहां पंचायत चुनाव में हुई असंख्य हिंसा व लखीमपुर खीरी की एक महिला के साथ की गई बदसलूकी भी अति-शर्मनाक. क्या यही इनका कानून का राज व लोकतन्त्र है? यह सोचने की बात है."

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा, "अब आज़मगढ़ जिले की तरह चन्दौली जिले के बर्थरा खुर्द गांव में भी दलितों के घरों को दबंगों द्वारा उजाड़ना व उत्पीड़न आदि करना क्या यही इनका दलित प्रेम है? व दुःख यह भी है कि अभी भी केन्द्र व यूपी सरकार के दलित मंत्री चुप हैं, क्यों? यह अति-चिन्तनीय."


बता दें कि उत्तर प्रदेश में स्थानीय चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान एक विचलित करने वाले वीडियो गुरुवार को सामने आया. महिला के साथ मारपीट की गई और उसकी साड़ी को दो पुरुषों ने खींच लिया. जिस महिला पर हमला किया गया, वह समाजवादी पार्टी की समर्थक और प्रखंड पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाली लखीमपुर खीरी जिले की उम्मीदवार की प्रस्तावक थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा, गोलियां और हथगोले भी चले