अयोध्या में राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा 'कल्याण सिंह मार्ग', यूपी के डिप्टी CM का ऐलान

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के सम्मान में लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुंलदशहर और प्रयागराज की एक-एक सड़क का नाम भी उनके नाम पर रखा जाएगा.

अयोध्या में राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा 'कल्याण सिंह मार्ग', यूपी के डिप्टी CM का ऐलान

अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने पर विचार

नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. कल्याण सिंह के निधन के बाद राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. यूपी की योगी सरकार ने उन्हे सम्मान देने के लिए कई फैसले किए हैं. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) की ओर जाने वाली सड़क का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा. उनके इस कदम का केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई लोगों ने स्वागत किया है. 

पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुंलदशहर और प्रयागराज की एक-एक सड़क का नाम भी उनके नाम पर रखा जाएगा. बता दें कि कल्याण सिंह को राम मंदिर आंदोलन के सेनापति के तौर पर जाना जाता है. डिप्टी सीएम ने बताया कि अधिकारियों को कागजी कार्यवाही जल्द पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं. 

केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को ट्वीट में कहा, "राम भक्त स्वर्गीय बाबू जी के नाम लोक निर्माण विभाग अयोध्या अलीगढ़,एटा,बुलंदशहर प्रयागराज में एक एक मार्ग के नाम होगा. बाबू जी ने राम मंदिर के लिए सत्ता छोड़ दी परंतु कारसेवकों पर गोली नहीं चलाई!! अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश!!" 

वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग का नाम कल्याण सिंह जी के नाम पर रखे जाने का मैं स्वागत करता हूं. वह एक परम रामभक्त थे, और यह उनके लिये एक सच्ची श्रद्धांजलि है. 

अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने पर विचार
वहीं, अलीगढ़ के एयरपोर्ट का भी कल्याण सिंह के नाम पर रखने को लेकर विचार चल रहा है. अलीगढ़ के बीजेपी नेता लगातार इस मांग को उठा रहे हैं कि नवनिर्मित हवाई अड्डे को पूर्व मुख्यमंत्री का नाम दिया जाए. अलीगढ़ एय़रपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाने के सवाल पर यूपी के सीएम ने कहा, हम जल्द ही कैबिनेट की बैठक करेंगे और इस पर फैसला लेंगे.    

READ ALSO: अलीगढ़ एयरपोर्ट अब कल्याण सिंह के नाम से जाना जाएगा?  योगी आदित्यनाथ ने दिया ये जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम मोदी सहित कई नेता लखनऊ पहुंचे