'Kalyan singh' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शुक्रवार फ़रवरी 26, 2021 06:39 PM IST
    संबल योजना में असंगठित श्रमिकों को लाभांवित करने का प्रावधान है. असंगठित श्रमिक जो 18 से 60 वर्ष की आयु के हों, जिनके पास 1 हैक्टेयर से ज्यादा जमीन या सरकारी कर्मचारी हैं वो इसके अपात्र हैं.योजना में पंजीकृत मजदूर की मृत्यु होने पर 5 हजार रुपए अंत्येष्टि राशि , सामान्य मृत्यु पर दो लाख रुपए और दुर्घटना में मृत्यु होने पर 4 लाख रुपए अनुग्रह राशि दिए जाने का प्रावधान है.
  • Bollywood | शनिवार दिसम्बर 19, 2020 07:40 PM IST
    सुलग्ना पाणिग्रही (Sulagna Panigrahi) और बिस्वा कल्याण रथ (Biswa Kalyan Rath) की वायरल हो रही शादी की फोटो में दोनों का लुक देखने लायक है. सुलग्ना ने पिंक कलर का लहंगा पहना हुआ है वहीं बिस्वा कल्याण रथ क्रीम कलर की शेरवानी में नजर आ रहे हैं. बिस्वा ऑफ व्हाइट शेरवानी और पगड़ी पहने दिखाई दे रहे हैं. 
  • India | गुरुवार अक्टूबर 29, 2020 03:49 PM IST
    पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal) और केंद्र सरकार (Centre Govt) में तनातनी जारी है. ममता सरकार राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के बहाने केंद्र पर जुबानी हमला बोलते रहती है. सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने कुछ देर पहले राज्यपाल पर निशाना साधते हुए दो ट्वीट किए. बनर्जी ने जगदीप धनखड़ को 'बीजेपी का लाउडस्पीकर' बताया है.
  • India | बुधवार सितम्बर 30, 2020 09:49 AM IST
    बाबरी मस्जिद विध्वंस केस (Babri Masjid Demolition Case) में 30 सितंबर यानी बुधवार को लखनऊ की एक स्पेशल सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाने वाली है. इस केस में बीजेपी के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और अन्य लोग मुख्य आरोपी हैं.
  • India | शुक्रवार सितम्बर 25, 2020 03:09 PM IST
    Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojna: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी किसान कल्याण योजना शुरू की गई है, इसके तहत सीएम शिवराज ने राज्‍य के किसानों को बड़ी सौगात दी है. इस योजना के तहत शिवराज सरकार हर साल किसानों को 4 हजार रुपये देगी.
  • India | मंगलवार सितम्बर 15, 2020 11:36 PM IST
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वाले और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ (Data of Healthcare Staff) जैसे डॉक्टर, नर्स और आशा वर्कर आदि का डेटा नहीं है.
  • India | मंगलवार अगस्त 4, 2020 03:32 PM IST
    अयोध्या से 650 किलोमीटर दूर नोएडा में रावण के मंदिर के पुजारी को भी राम नगरी में भव्य मंदिर के शिलान्यास की घड़ी का बेसब्री से इंतजार है. गौतम बुद्ध नगर के बिसरख इलाके में रावण का मंदिर स्थित है. उसके पुजारी महंत रामदास का कहना है कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का उन्हें बेसब्री से इंतजार है और यह रस्म संपन्न होने के बाद वह लोगों में मिठाई बाटेंगे.  महंत रामदास ने ''पीटीआई-भाषा'' से टेलीफोन पर बातचीत में कहा' अगर रावण ना होता, तो कोई भी श्री राम को नहीं जानता और अगर राम नहीं होते तो दुनिया को रावण के बारे में नहीं पता चलता'. उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर बेहद प्रसन्न हैं. शिलान्यास के बाद वह लोगों में लड्डू बांट कर खुशी मनाएंगे. मंदिर का शिलान्यास एक बहुत शुभ घटनाक्रम है. वहां भव्य राम मंदिर का निर्माण होने पर उन्हें बहुत खुशी होगी. 
  • India | मंगलवार अगस्त 4, 2020 03:05 PM IST
    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'
  • India | बुधवार अगस्त 5, 2020 04:06 AM IST
    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की भव्य तैयारियां चल रही हैं. लेकिन आज सुबह ही खबर आ गई है कि वहां एक और पुजारी को कोरोना संक्रमण हो गया है. जिसकी वजह से प्रशासन सकते में आ गया है.  मिली जानकारी के मुताबिक रामलला के सहायक पुजारी प्रेम कु्मार तिवारी के रिपोर्ट में पुष्टि हुई है. इससे पहले शुक्रवार को एक सहायक पुजारी प्रदीप दास और राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं रामलला के मुख्य पुजारी सतेंद्र की कोरोना रिपोर्ट नेगिटेव आई है लेकिन ऐहतियातन उनको पूजा से दूर रखा गया है. दूसरी ओर से बुधवार को होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं. सदियों बाद पूरे अयोध्या शहर को सजाने में अधिकारियों लगी हैं. नीचे दी गई तस्वीरों और वीडियो में आप देख सकते हैं कि अयोध्या में को किस तरह बदल दिया गया है. कई सौ सालों तक विवाद का केंद्र रही अयोध्या ने बदहाली का दौर देखा है. विकास, रोजगार और अच्छी सुविधाओं का इंतजार करते-करते अयोध्यावासियों का शायद अब सपना पूरा हो जाए. फिलहाल 5 अगस्त तक होने वाले इस कार्यक्रम के हर पल की तस्वीरों और खबरों को आप यहां Live देख सकते हैं.
  • India | गुरुवार जुलाई 30, 2020 09:48 PM IST
    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का कहना है उन्हें छह दिसंबर पर कोई अफ़सोस नहीं है और उन्होंने इसकी कीमत चुका दी. वे चार अगस्त को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे. उनका कहना है कि कोरोना का रोना रोकर भूमि पूजन रोकने की कोशिश हो रही है जो कामयाब नहीं होगी और गगनचुंबी राम मंदिर बन कर रहेगा.
और पढ़ें »
'Kalyan singh' - 22 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com