अलीगढ़ एयरपोर्ट अब कल्याण सिंह के नाम से जाना जाएगा?  योगी आदित्यनाथ ने दिया ये जवाब

अलीगढ़ में बातचीत में योगी आदित्यनाथ ने कहा था, हम कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अलीगढ़ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम लेकर आए हैं. हमने पार्थिव शरीर को यहां रखने का फैसला लिया है,

अलीगढ़ एयरपोर्ट अब कल्याण सिंह के नाम से जाना जाएगा?  योगी आदित्यनाथ ने दिया ये जवाब

योगी आदित्यनाथ का कहना है कि कल्याण सिंह को देश में 'राम भक्त' के तौर पर जाना जाता था. (फाइल) 

लखनऊ:

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (UP former chief minister Kalyan Singh) के निधन के बाद अलीगढ़ एय़रपोर्ट उनके नाम पर रखे जाने की मांग तेज हो गया है. अलीगढ़ के बीजेपी नेता लगातार इस मांग को उठा रहे हैं कि नवनिर्मित हवाई अड्डे को पूर्व मुख्यमंत्री का नाम दिया जाए. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को पूर्व सीएम कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी थी. उन्होंने कहा था कि लोग एयरपोर्ट से लेकर शहर तक कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने वालों का हुजूम उमड़ा है.

कल्याण सिंह का आज अंतिम संस्कार, इन जगहों पर लोग कर सकेंगे अंतिम दर्शन

अलीगढ़ में संवाददाताओं से बातचीत में योगी आदित्यनाथ ने कहा था, हम कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अलीगढ़ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम लेकर आए हैं. हमने पार्थिव शरीर को यहां रखने का फैसला लिया है, ताकि उनके चाहने वाले उनका अंतिम दर्शन कर सकें. वो लंबे समय तक अलीगढ़ से जुड़े रहे हैं. योगी ने कहा, देश भर में कल्याण सिंह को राम भक्त के तौर पर याद किया जाता है.

यूपी के लोगों में कल्याण सिंह के लिए बहुत सम्मान  है. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वो हमें उनके सपनों को साकार करने की ताकत दे. अलीगढ़ एय़रपोर्ट को कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाने के सवाल पर यूपी के सीएम ने कहा, हम जल्द ही कैबिनेट की बैठक करेंगे और इस पर फैसला लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "कल्याण सिंह जी के 1992 में इस्तीफे के पहले उन्होंने गरीबों और पिछड़ों के लिए काफी विकास कार्य किए. उन्होंने समाज के सभी वर्गों का ख्याल रखा. वो पंडित दीन दयाल उपाध्याय की शिक्षाओं का अनुसरण करते थे. वो एक सच्चे आरएसएस नेता भी थे. राम मंदिर आंदोलन के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री पद की कुर्सी भी छोड़ दी."