मथुरा: लड्डू मार होली के दौरान कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, गिने चुनों के चेहरों पर दिखा मास्क

Laddu Maar Holi: एक तरफ कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों को अनदेखा रवैया कोरोना की इस नई लहर के प्रति चिंताओं को और बढ़ा देता है.

मथुरा:

Laddu Maar Holi एक तरफ कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों को अनदेखा रवैया कोरोना की इस नई लहर के प्रति चिंताओं को और बढ़ा देता है. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले के बरसाना (Barsana) कस्बे में लड्डू मार होली कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कोविड नियमों (Covid Rule) की धज्जियां उड़ती दिखाई दी. न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में मंदिर प्रांगण के अंदर श्रद्धालुओं का सैलाब दिखाई दे रहा है, ये सभी मंदिर के पुजारियों द्वारा फेंके जा रहे लड्डुओं को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे. 

Lathmar Holi 2021: दुनियाभर में प्रसिद्ध है मथुरा की लट्ठमार होली, जानिए कैसे हुई महिलाओं से लाठी खाने की शुरुआत

वीडियो में पुरुष और महिलाओं के अलावा बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं, जोकि लड्डू को पकड़ने के लिए छलांगे लगा रहे हैं. ये सभी एक दूसरे पर भी लड्डू फेंक रहे हैं. चिंता की बात ये है कि यहां गिने चुने लोगों के चेहरे पर ही मास्क है और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे शब्द के लिए तो यहां जगह ही नजर नहीं आ रही है.  

एक तरफ भारत कोरोना की दूसरी लहर से मुकाबले के लिए भारत अपनी कमर कस रहा है, राज्यों के लिए गाइडलाइन और प्रोटोकॉल तैयार किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही और प्रशासन के अनदेखा रवैये पर कई सवाल खड़े होते हैं. 


इस साल भी त्योहार पर कोरोना का ग्रहण, दिल्ली में सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर लग सकती है रोक : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लड्डू मार होली का आयोजन बरसाने में लट्ठ मार होली के आयोजन के बाद होता है. लट्ठ मार होली में महिलाएं पुरुषों को लाठी से मारने की कोशिश करती हैं जबकि पुरुष एक ढाल के माध्यम से खुद को बचाने की कोशिश करते हैं. वहां मौजूद एक श्रद्धालु से जब कोविड नियमों के उल्लंघन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि यहां कोरोना नहीं है वहीं सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर लोगों की नाराजगी सामने आ रही है.