विज्ञापन

नितेश श्रीवास्तव

नितेश श्रीवास्तव की कलम से

  • img
    'पार्टी उसकी, जिसके पास बहुमत', चाचा-भतीजा विवाद पर NDTV से बोले पशुपति कुमार पारस

    पूरे मामले पर पशुपति पारस खुलकर भतीजे के खिलाफ बोलते हुए नजर आए. NDTV से बातचीत में उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर किस अधिकार के तहत सांसदों को पार्टी से बाहर निकाला गया. उन्होंने कहा कि यही उनकी विशेषता है जिसके कारण पूरा देश आज उनपर हंस रहा है. दलविरोधी गतिविधि के आधार पर निकालने से पहले नोटिस दिया जाता है. 

  • img
    गाज़ा से नाराज़ इस्राइल ने सीज़फायर तोड़ते हुए कर दिया एयरस्ट्राइक, इमारतों पर बरसाए बम

    Gaza–Israel conflict: इजरायल में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फलीस्तीन के साथ तनातनी का सिलसिला तेज हो गया है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार इजरायल ने बुधवार तड़के गाजा पर एयरस्ट्राइक किया. इजरायल का यह कदम फिलीस्तीन की तरफ से आग वाले गुब्बारे भेजने के बाद उठाया गया. पुलिस और सेना के अनुसार इन आग भरे गुब्बारों और एयरस्ट्राइक ने इजरायल और गाजा को एक बार फिर आमने-सामने ला दिया है.

  • img
    केंद्र ने वैक्सीन के कारण एक मौत की पुष्टि की, कहा- 'नुकसान से ज्यादा फायदे'

    कोरोना जैसे गंभीर संक्रमण से बचाव का जरिया सिर्फ वैक्सीन रहा है. दूसरी लहर में ऐसा पाया गया कि वैक्सीन के कारण कई लोग संक्रमण की चपेट में आने के बावजूद निंयत्रित स्थिति में रहे. लेकिन अब इसके असर के विपरित एक खबर सामने आ रही है. पहली बार AEFI कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में माना है कि एक व्यक्ति की मौत वैक्सीन की वजह से हुई है. हालांकि रिपोर्ट में यह भी साफ लिखा गया है कि वैक्सीन की फायदे कहीं ज्यादा हैं.

  • img
    तेज रफ्तार कार ने ऑटो को मारी जोरदार टक्कर, दो की मौत, दो बच्चे घायल

    दिल्ली में एक बार फिर तेज रफ्तार और शराब के कॉकटेल का असर देखने को मिला, जब शराब के नशे में चूर एक तेज रफ्तार कार सवार ने रिक्शा चालक को टक्कर मार दी. इस हादसे में दो लोगो की मौत हो गई जबकि 2 बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं. हादसा दिल्ली के दरियागंज इलाके में हुआ.

  • img
    चिराग से पार्टी अध्यक्ष का पद भी लेने की तैयारी तेज, पटना में बुलाई गई अहम बैठक: सूत्र

    लोकजन शक्ति पार्टी में चल रहे चाचा बनाम भतीजे विवाद में चिराग पासवान को एक के बाद एक करते हुए झटके देने की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब चिराग़ पासवान को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने की तैयारी है. पशुपति कुमार पारस व अन्य सांसद पटना जाएंगे और जल्द ही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक बुलाई जाएगी.

  • img
    'क्या भगवान राम की आस्था का सौदा करने वाले पापियों को PM का संरक्षण?', राम मंदिर मामले पर कांग्रेस ने पूछे सवाल

    राम मंदिर में कथित भूमि खरीद घोटाले को लेकर कांग्रेस ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भगवान को धोखा देते हैं वो इंसानों को क्या छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों लोगों से चंदे का दुरुपयोग और धोखाधड़ी महापाप और घोर अधर्म है, जिसमें भाजपाई नेता शामिल हैं.

  • img
    LJP में टूट: पशुपति कुमार पारस को लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल का नेता चुना गया

    लोकजनशक्ति पार्टी में फूटे बगावती बिगुल के बीच पशुपति कुमार पारस को सर्वसम्मति से लोकसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) संसदीय दल का नेता चुना गया है. इस संबंध में कल (रविवार) दिल्ली में संसदीय दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में फैसला लिया गय़ा कि पार्टी के लिए नए अध्यक्ष का चुनाव जरूरी है.

  • img
    'जो बोइएगा वही पाइएगा...' , लोक जनशक्ति पार्टी की टूट पर JDU की तीखी प्रतिक्रिया

    जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह (Ram Prasad Singh) ने लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय दल में टूट (Rift in LJP) पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा जो बोइएगा वही पाइगा. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय रामविलास पासवान एक सम्मानित नेता थे और उन्होंने ही इस पार्टी की स्थापना की थी. सिंह के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 में से 39 सीटों पर वियज हासिल की थी.

  • img
    सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी पर कांग्रेस का हमला बोल, CBI और मोदी सरकार पर दागे सवाल

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की पहली बरसी के मौके पर कांग्रेस ने जांच एजेंसी CBI से कुछ सवाल पूछे हैं साथ ही केंद्र सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने सिलसिलेवार तरीके से ट्वीट करके केंद्रीय जांच एजेंसी से पूछा कि कब सीबीआई इस मामले के अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचेगी. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सावंत ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की दुर्भाग्यपूर्ण मौत को एक साल पूरा हो गया है.

  • img
    बिहार का सियासी ड्रामा : नहीं हुई 'बागी चाचा' से मुलाकात, पौने दो घंटे इंतजार कर घर लौटे चिराग पासवान

    Chirag Paswan at Pashupati residence: लोक जनशक्ति पार्टी के भीतरी कलह सबके सामने आने के बाद बिहार की राजनीति में सियासी चहलदमी का दौर तेज हो गया है. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) पार्टी के सांसद और चाचा पशुपति कुमार पारस के दिल्ली स्थित आवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे लेकिन बिना मिले ही उन्हें वहां से निकलना पड़ा.

  • img
    दो फाड़ हुई LJP: पशुपति पारस ने खुलकर की नीतीश की तारीफ, कहा- NDA में थे और रहेंगे...

    लोक जनशक्ति पार्टी में हुई टूट और चिराग पासवान के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकने के बाद पशुपति पारस ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके अपना पक्ष रखा है. पार्टी को तोड़ने के आरोपों के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं पार्टी को तोड़ने नहीं बल्कि बचा रहा हूं. उन्होंने इसे मजबूरी भरा फैसला बताते हुए कहा कि यह मजबूरी का फैसला है, हम तीन भाई थे. हमारे पांचो सांसद की इच्छा थी कि पार्टी को टूटने से बचाया जाए. मेरा दुर्भाग्य है कि मेरे दोनों भाई छोड़कर गए हैं. उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व ने आकर विध्न डाला और हमारे 99 प्रतिशत कार्यकर्ता नाराज हैं. 2014 में सभी की इच्छा थी कि हम एनडीए को पार्ट बने. 

  • img
    40,000 करोड़ के कर्ज में डूबे राज्य ने अधिकारियों के लिए खरीदीं 32 महंगी कारें

    तेलंगाना में 32 एडिशनल डीएम को महामारी के इस काल में सरकार की तरफ से बोनस के तौर पर इस्तेमाल के सिए महंगी कारें दी गई हैं, जिस पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री चंद्रेशखर राव ने अधिकारियों केलिए 32 किआ कार्निवल कार खरीदी हैं. हर कार की अनुमानित कीमत 25 से 30 लाख के बीच में बताई जा रही है. विपक्ष ने कार खरीदी पर सवाल उठाते हुए इसे गैरजरूरी बताया है.

  • img
    कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, राहुल गांधी और सीएम रावत ने व्यक्त किया शोक

    कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का रविवार को नई दिल्ली में निधन हो गया. वह 80 वर्ष की थीं. कांग्रेस सूत्रों ने यहां बताया कि वह शनिवार को नई दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल हुई थीं. 

  • img
    प्राइवेट अस्पतालों को मई में मिली वैक्सीन की 1.29 करोड़ डोज, इस्तेमाल हुई सिर्फ 22 लाख

    एक तरफ देश कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी से दो चार हो रहा है तो वहीं दूसरी सरकारी आंकड़ों से साफ हो रहा है कि प्राइवेट अस्पतालों के पास इसका अच्छा खासा स्टॉक मौजूद है. केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार पिछले महीने में प्राइवेट अस्पतालों में केवल 17 फीसदी खुराक का ही इस्तमाल किया गया था. इसके बाद भी उनके पास बड़े पैमाने पर वैक्सीन का स्टॉक बचा हुआ है.

  • img
    दिल्ली के लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट की एक दुकान में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां

    दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में शनिवार सुबह एक दुकान में भीषण आग लगने की जानकारी सामने आई है. आग की सूचना मिलते ही दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे. प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्केट में यह आग सुबह करीब 10 बजे लगी थी. कुछ ही देर में  आग की लपटों ने विकराल रुप ले लिया. मौके पर दमकल के 15 वाहन पहुंचे हैं. आग बुझाने का प्रयास जारी है, फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पा रहा है. 

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
;