विज्ञापन
Story ProgressBack

कानपुर : तलाक के बाद बेटी को धूमधाम से वापस घर लाए पिता, जानें क्या है पूरा मामला

अनिल कुमार जो बीएसएनएल में काम करते हैं ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "हमने अपनी बेटी को शादी के बाद जैसे विदा किया था, वैसे ही हम उसे वापस लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि वह सम्मान के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करे."

Read Time: 2 mins
कानपुर : तलाक के बाद बेटी को धूमधाम से वापस घर लाए पिता, जानें क्या है पूरा मामला
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
कानपुर:

सभी पिता अपनी बेटी की शादी धूमधाम से कराते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक पिता अपनी बेटी के तलाक के बाद उसे बैंड बाजे के साथ घर लेकर आए. अनिल कुमार जो बीएसएनएल में काम करते हैं ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "हमने अपनी बेटी को शादी के बाद जैसे विदा किया था, वैसे ही हम उसे वापस लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि वह सम्मान के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करे."

अनिल कुमार की बेटी उर्वी की उम्र 36 वर्ष है और वह नई दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर इंजीनियर हैं. उन्होंने 2016 में एक कंप्यूटर इंजीनियर से शादी की थी. कपल दिल्ली में रहता था और दोनों की एक बेटी भी है. आरोप है कि उर्वी के ससुराल वाले उसे दलेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे और इस वजह से उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया था. कोर्ट ने 28 फरवरी को जोड़े को तलाक दे दिया था. 

इस बारे में बात करते हुए उर्वी ने कहा, "मैंने अपने रिश्ते को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन 8 साल तक मारपीट, ताने और उत्पीड़न सहने के बाद मैं पूरी तरह से टूट गई." अनिल ने कहा, "बेटी को घर लाते वक्त मैंने बैंड बाजा मंगवा लिया था ताकि मैं सोसाइटी को एक सकारात्मक संदेश दे सकूं और लोग शादी के बाद अपनी बेटी को इग्नोर करने के बाद उन्हें और उनकी परेशानी को समझ सकें."

उर्वी की मां कुसुमलता ने कहा, "मैं अपनी बेटी और पोती के साथ रहने के लिए उत्सुक हूं और यह एक बहुत अच्छा एहसास है." अनिल के पड़ोसी इंद्रभान सिंह ने कहा, "पहले हमें लगा कि उर्वी की दूसरी बार शादी हो रही है लेकिन बाद में हमें उनके पिता के इरादे समझ आए और हमें पता चला कि यह वाकई जबरदस्त एहसास है." इस बीच, उर्वी ने अपने माता-पिता के इस कदम की सराहना की और कहा कि वह नई शुरुआत करने से पहले वह एक ब्रेक लेंगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लखनऊ में चुनाव प्रशिक्षण न लेने पर 70 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश
कानपुर : तलाक के बाद बेटी को धूमधाम से वापस घर लाए पिता, जानें क्या है पूरा मामला
"कांग्रेस ने हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का..." : योगी आदित्यनाथ
Next Article
"कांग्रेस ने हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का..." : योगी आदित्यनाथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;