'Coronavirus in madhya pradesh' - 78 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • MP-Chhattisgarh | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 12:18 PM IST
    मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किए जाने वाले दावों की पोल खोलकर रख दी. राज्य में कोरोना के रोजाना मामलों की संख्या 6 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. कर्मचारियों की कमी के चलते अस्पतालों में अब माली (बागबानी करने वाला) के जरिए कोविड-19 के सैंपल जमा किए जा रहे हैं. मध्य प्रदेश के सांची जिले के सरकारी अस्पताल में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां अस्पताल के मालि के जरिए कोरोना के सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं. वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री, महामारी काल में दमोह में चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं.
  • MP-Chhattisgarh | शनिवार अप्रैल 10, 2021 09:55 AM IST
    कोरोना काल में अब इंदौर (Coronavirus Cases in Indore) के हालात नाजुक होते जा रहे हैं. अस्पतालों (Indore Hospitals) में बेड नहीं हैं, ऐसे हालात में अस्पताल के बाहर मरीज इलाज के इंतजार में ही मौत के आगोश में जा रहे हैं. ऐसा ही दर्दनाक मंजर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के सामने देखने को मिला. जिसने भी यह दर्दनाक मंजर देखा, सिहर गया. अस्पताल के बाहर इलाज के अभाव में दो लोगों की जान एम्बुलेंस में ही चली गई. परिजन बेबस थे.
  • India | गुरुवार अप्रैल 8, 2021 01:18 PM IST
    गुरुवार को मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. नई घोषणा के अनुसार, राज्य के शहरी इलाकों में शनिवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा.
  • MP-Chhattisgarh | बुधवार अप्रैल 7, 2021 01:41 AM IST
    मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल मामले 3,13,971 पहुंच गए हैं, जबकि मृतक संख्या 4,073 हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंगलवार को COVID-19 के 805 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 582 नए मामले आए.
  • India | मंगलवार अप्रैल 6, 2021 08:18 PM IST
    राज्य में मास्क लगाने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए व्यापक जन अभियान की जरूरत है क्योंकि अब भी कई लोग कोविड-19 से बचाव के इस साधन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से सरकार अकेली नहीं लड़ सकती और महामारी की रोकथाम के लिए समाज को भी आगे आना होगा.
  • India | सोमवार अप्रैल 5, 2021 10:17 AM IST
    देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन जनता जागरुक होती नहीं दिखाई दे रही है. लिहाजा केंद्र से लेकर राज्य तक की सरकारें अब सख्ती से नियमों का पालन करने की तैयारी कर रही हैं. सबसे ज्यादा हालात महाराष्ट्र में बेकाबू हुए हैं, वहां एक दिन में 57 हजार से ज्यादा कोविड संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, अकेले मुंबई में 11 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आए हैं. लिहाजा राज्य ने पुणे शहर में मिनी लॉकडाउन के बाद अब पूरे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन ऐलान किया है, जोकि शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू रहेग. साथ ही, नाइट कर्फ्यू की भी घोषणा की गई है, जिसके तहत सोमवार से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके अलावा भी कई राज्यों ने नियमों को सख्त किया है, आइए जानते हैं.
  • India | शनिवार अप्रैल 3, 2021 10:47 AM IST
    COVID-19 Cases in India: भारत में कोरोना के हालात बेकाबू होते दिखाई दे रहे हैं. शनिवार को पिछले 7 महीनों के सर्वाधिक मामले आने के बाद चिंताएं और बढ़ गई हैं.एक्टिव मरीजों की बढ़ती संख्या ने अस्पतालों के सामने भी चुनौतियां खड़ी कर दी हैं. जानकारों का मानना है कि दूसरी लहर में कोरोना ज्यादा खतरनाक है, यहां न सिर्फ संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है बल्कि मृतकों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. शुक्रवार सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार देश में लगातार 24वें दिन नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई और इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 6,58,909 हो गई है. जो कुल मामलों का पांच प्रतिशत है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है. हालात सबसे ज्यादा खराब महाराष्ट्र में हैं. पुणे में एक हफ्ते के लिए 12 घंटों का कर्फ्यू लगाया गया है जोकि आज सुबह 6 बजे से लागू हो गया. कोरोना के इस चुनौतीपूर्ण हालातों को देखते हुए कई शहरों में पूर्ण लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है. तो चलिए जानते हैं देश के कोविड हालातों के बारे में.
  • India | शुक्रवार अप्रैल 2, 2021 06:32 AM IST
    भांगरे ने बताया कि घनी आबादी वाले खजराना क्षेत्र के वे 20 लोग अस्थायी जेल के शुरूआती कैदी बने जो मास्क पहने बगैर सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे थे. जेल अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों को पुलिस ने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 151 (संज्ञेय अपराध घटित होने से रोकने के लिए की जाने एहतियातन गिरफ्तारी) के तहत गिरफ्तार किया. इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर इस साल 31 मार्च तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 70,309 मरीज मिले हैं. इनमें से 962 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.
  • India | शुक्रवार अप्रैल 2, 2021 05:46 AM IST
    उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में प्रतिदिन कोरोना टीके की लगभग साढ़े तीन लाख खुराक दी जा रही है. वहीं अब प्रतिदिन चार लाख से अधिक खुराक दी जाएगी. अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोविड-19 की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश में मरीजों के उपचार की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है. एक ओर जहां कोरोना के इलाज के लिए सभी जिलों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर टीकाकरण के कार्य को भी गति दी जा रही है. मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,332 नए मामले आए. इस तरह प्रदेश में अब तक 2,95,511 लोग संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण से अब तक 3,986 लोगों की मौत हुई है.
  • Career | गुरुवार अप्रैल 1, 2021 02:43 PM IST
    कोरोना काल में जब देशभर के स्कूल एक बार फिर से बंद किए जा रहे हैं. जिन छात्रों के स्कूल COVID-19 महामारी के कारण बंद हो गए हैं और उनके पास ऑनलाइन क्लास लेने के लिए स्मार्टफोन और इंटरनेट नहीं है, ऐसे छात्रों को पढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने एक नया और अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है. आपको जानकार हैरानी होगी कि सरकारी स्कूल के शिक्षक ने अपने स्कूटर पर एक मिनी-स्कूल और लाइब्रेरी बनाई है. सागर चंद्र श्रीवास्तव गांवों में अपना स्कूटर लेकर जाते हैं और बच्चों को पढ़ाते हैं. इसके अलावा उन्हें अक्सर एक पेड़ की छांव में बच्चों को पढ़ाते हुए देखा जा सकता है. 
और पढ़ें »
'Coronavirus in madhya pradesh' - 18 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com