मध्य प्रदेश: 31 मई तक ऑनलाइन क्लास पर भी लगी रोक, कोरोना के चलते छात्रों में तनाव को देख लिया गया फैसला

मध्य प्रदेश सरकार कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को छोड़कर सभी स्कूली छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस निलंबित कर देगी. राज्य के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं 1 मई से 31 मई तक निलंबित रहेंगी.

मध्य प्रदेश: 31 मई तक ऑनलाइन क्लास पर भी लगी रोक, कोरोना के चलते छात्रों में तनाव को देख लिया गया फैसला

मध्य प्रदेश के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं 1 मई से 31 मई तक निलंबित रहेंगी.

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश सरकार कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को छोड़कर सभी स्कूली छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस निलंबित कर देगी. राज्य के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं 1 मई से 31 मई तक निलंबित रहेंगी. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है, क्योंकि कोरोना ने छात्रों और शिक्षकों दोनों को मानसिक तौर पर प्रभावित किया है और तनाव का कारण बन गया है. 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने 'ऑनलाइन सिंक्रोनस लर्निंग' कार्यक्रम को निलंबित कर दिया है, जिसके तहत राज्य के स्कूल जुलाई 2020 से छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर रहे थे. हालांकि, कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र, जो बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, वे ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेंगे.

नोटिफिकेशन में कहा गया, "राज्य में वर्तमान कोविड-19 स्थिति ने छात्रों में तनाव और चिंता पैदा कर दी है. इसके मद्देनजर 30 जुलाई 2020 से आयोजित होने वाली ऑनलाइन कक्षाएं 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी छात्रों के लिए 1 मई से 31 मई तक आयोजित नहीं होंगी."


नोटिफिकेशन में आगे कहा गया, "CBSE, ICSE, राज्य शिक्षा बोर्ड आदि के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को छोड़कर, किसी भी छात्र के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले राज्य ने 15 अप्रैल से 13 जून तक कक्षा 1 से 8वीं में पढ़ने वाले स्कूली छात्रों के लिए गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की थी.