Madhya Pradesh: इंदौर में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के दो नये मामले मिले

Delta Variant Cases: इंदौर जिले के अन्य मरीजों में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप का संक्रमण पहले भी मिल चुका है.

Madhya Pradesh: इंदौर में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के दो नये मामले मिले

Delta Variant Cases in indore: इंदौर जिले के दो लोग कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं.

इंदौर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इंदौर (indore) जिले के दो और लोग कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कोविड-19 की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया, ‘‘दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) की जांच रिपोर्ट में इंदौर जिले के दो लोग कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं. इन लोगों के नमूने अन्य संक्रमितों के नमूनों के साथ जीनोम अनुक्रमण (सीक्वेंसिंग) के लिए जुलाई में एनसीडीसी भेजे गए थे.''

Maharashtra: डेल्टा प्लस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन की किल्लत, सेंटरों से निराश लौट रहे लोग

उन्होंने बताया कि डेल्टा स्वरूप से संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्ति इलाज के बाद महामारी से उबर चुके हैं. मालाकार ने बताया कि इंदौर जिले के अन्य मरीजों में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप का संक्रमण पहले भी मिल चुका है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का एक भी मामला नहीं मिला है.

मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में अब तक कोविड-19 के कुल 1,53,021 मरीज मिले हैं. इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. हालांकि, महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने पर इन दिनों जिले में रोजाना सामने आने वाले संक्रमण के नये मामलों की संख्या इकाई अंक पर सिमट गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)