मध्य प्रदेश: तीसरी लहर की तैयारी, सागर जिले में बनाया गया पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर

कोरोना की तीसरी लहर आने पर छोटे बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की आशंका जताई गई है.

मध्य प्रदेश:  तीसरी लहर की तैयारी, सागर जिले में बनाया गया पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर

सागर जिले में चिल्ड्रन कोविड सेंटर तैयार.

सागर:

कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर की रोकथाम के लिए मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के सागर जिले में तैयारी शुरू हो गई है. सागर (Sagar) जिले का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में बनाया गया है. कोरोना की तीसरी लहर आने पर छोटे बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की आशंका जताई गई है. डॉक्टरों की सलाह व सुझावों के बीच लोकनिर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र गढ़ाकोटा में पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर तैयार करा लिया है.चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में 10 पलंग तैयार किए गए हैं.

'आग लगा दो', पूर्व CM कमलनाथ के कथित बयान पर बीजेपी ने हल्ला बोला, कूद पड़े कई मंत्री

 इसमें बच्चों को कुपोषण से बचाने पोषण आहार के साथ इलाज, दवाइयों की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलाघर, खिलौने, किड्स गेम आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं. इस सेंटर में रहली विधानसभा क्षेत्र के साथ ही अन्य क्षेत्र के मरीजों का इलाज होगा.

उधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति पर अधिकारियों के साथ चर्चा की, जहां उन्होंने कहा हम एक जून से धीरे धीने अनलॉक करेंगे. बकौल सीएम, अब हम कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की स्थिति में आ गए हैं. हमारा पॉजिटिविटी रेट 5% के नीचे आ गया है, रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है और 90% के ऊपर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि हम पहले से काफी बेहतर स्थिति में हैं. सीएम से जब प्रदेश में लगे लॉकडाउन को खोलने की जानकारी मांगी गई तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हम अनंतकाल तक बंद नहीं रख सकते हैं. हमें 1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक करना है. 

मध्य प्रदेश : जासूसी के शक में हिरासत में दो युवतियां, पाकिस्तानी नागरिकों के संपर्क में थीं दोनों बहनें!

मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,844 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 7,60,963 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 89 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 7,483 हो गयी है. यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट)

जासूसी के शक में पुलिस ने दो बहनों को पकड़ा, पाकिस्तानी नागरिकों के संपर्क में थीं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com