विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 03, 2021

MP : भोपाल AIIMS पर आरोप, मरीज को ऑक्सीजन सिलिंडर तो लगाया लेकिन खाली

मध्य प्रदेश में भी ऑक्सीजन की कमी का संकट बना हुआ है. लेकिन एक बहुत ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है. भोपाल एम्स पर एक मरीज के परिवार ने आरोप लगाया है कि अस्पताल ने मरीज को ऑक्सीजन सिलिंडर तो लगा दिया था, लेकिन वो सिलिंडर खाली था.

Read Time: 2 mins
MP : भोपाल AIIMS पर आरोप, मरीज को ऑक्सीजन सिलिंडर तो लगाया लेकिन खाली
मरीज के परिजन की ओर से भोपाल एम्स पर ऑक्सीजन को लेकर लगा आरोप. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भोपाल:

कोरोना की दूसरी लहर ने देश के स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर भयंकर दबाव पड़ा है. देश के कई राज्य मेडिकल सुविधाओं की कमी से जूझ रहे हैं, वहीं संक्रमण के मामलों के बढ़ने से अधिकतर जगहों पर अव्यवस्था का माहौल बना हुआ है. सबसे ज्यादा संकट मेडिकल ऑक्सीजन का बना हुआ है. मध्य प्रदेश में भी ऑक्सीजन की कमी का संकट बना हुआ है. लेकिन एक बहुत ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है.

भोपाल एम्स पर एक मरीज के परिवार ने आरोप लगाया है कि अस्पताल ने मरीज को ऑक्सीजन सिलिंडर तो लगा दिया था, लेकिन वो सिलिंडर खाली था. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मरीज का बेटा रोता हुआ अपनी समस्या बता रहा है. 

भोपाल एम्स की इस घटना में परिजनों का आरोप है कि मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया गया था, लेकिन उसमें ऑक्सीजन थी ही नहीं. वीडियो में घटना की जानकारी देते हुए मरीज़ का बेटा रो-रोकर गुहार लगा रहा है.

एम्स के निदेशक डॉ सरमन सिंह ने कहा है कि इस मामले में अधीक्षक मनीषा श्रीवास्तव से रिपोर्ट देने को कहा गया है.

इसके अलावा बता दें कि अभी रविवार को ही एक अस्पताल में 4 ऐसी मौतें होने की आशंका है, जिसमें ऑक्सीजन की कमी की भूमिका है. यहां बड़वानी के एक अस्पताल में रविवार को 4 मरीजों की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन सप्लाई का फ्लो कम हो गया था, जिसके चलते उनकी मौत हुई है. वहीं प्रशासन ने आरोपों से इनकार किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;