विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2021

मध्य प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 22.26 लाख लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक दी गई

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एक ट्वीट किया, मध्य प्रदेश ने इस टीकाकरण के साथ एक दिन में सबसे अधिक टीकाकरण करने का अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले 21 जून को 17.62 लाख लोगों को टीका लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया था.

Read Time: 2 mins
मध्य प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 22.26 लाख लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक दी गई
मध्य प्रदेश ने 22 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाकर नया कीर्तिमान बनाया है. (फाइल फोटो)
भोपाल:

मध्य प्रदेश ने दो दिवसीय कोविड-19 रोधी विशाल टीकाकरण अभियान के पहले दिन बुधवार को 22 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाकर नया कीर्तिमान बनाया है. प्रदेश के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात आठ बजे तक 22.26 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है. देर रात यह आंकड़ा और बढ़ सकता है. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एक ट्वीट किया, मध्य प्रदेश ने इस टीकाकरण के साथ एक दिन में सबसे अधिक टीकाकरण करने का अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले 21 जून को 17.62 लाख लोगों को टीका लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया था. इससे पहले सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के एक जैन मंदिर में आयोजित शिविर में इस अभियान का उद्घाटन किया.

चौहान ने शिविर में टीकाकरण के लिए आए लोगों का स्वागत किया. उन्होंने टीकाकरण के बाद कुछ व्यक्तियों के हाथ पर ‘‘ मैंने टीका लगाया है'' की सील भी लगाई. उन्होंने कहा, ‘‘संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. केरल में भी ऐसी ही स्थिति बन रही है. हम फिर से एक महामारी की पीड़ा को सहन नहीं कर सकते हैं. इसलिए सुरक्षा जरूरी है.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के सभी पात्र लोगों को 21 सितंबर तक टीके की पहली खुराक तथा 21 दिसंबर तक दूसरी खुराक लग जाए. चौहान ने भोपाल के काटजू अस्पताल का भी दौरा किया जहां दिव्यांगों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;